scriptमोदी ने बाढ़ प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्री ठाकरे और येदियुरप्पा को दिया मदद का आश्वासन | PM Modi calls CMs of rain and flood affected states Karnataka and Maharashtra | Patrika News

मोदी ने बाढ़ प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्री ठाकरे और येदियुरप्पा को दिया मदद का आश्वासन

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2020 11:19:34 pm

पीएम मोदी ( pm modi ) ने दिया केंद्र सरकार द्वारा हर संभव सहायता का आश्वासन।
महाराष्ट्र और कर्नाटक में भारी बारिश और बाढ़ से बिगड़े हालात।
सीएम उद्धव ठाकरे और बीएस येदियुरप्पा से चर्चा कर लिया हालात का जायजा।

PM Modi's virtual meeting for Bengal: दुर्गा पूजा के महासप्तमी के दिन पीएम मोदी करेंगे बंगाल को आभासी संबोधन

PM Modi’s virtual meeting for Bengal: दुर्गा पूजा के महासप्तमी के दिन पीएम मोदी करेंगे बंगाल को आभासी संबोधन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) ने शुक्रवार को बारिश और बाढ़ से प्रभावित महाराष्ट्र और कर्नाटक के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और बीएस येदियुरप्पा से फोन पर बात करने के साथ ही ताजा हालात की जानकारी जुटाई। पीएम मोदी ने महाराष्ट्र और कर्नाटक में बाढ़ और बारिश के चलते सामने आने वाली परेशानियों और चुनौतियों पर चर्चा करने के साथ ही केंद्र सरकार द्वारा हर संभव मदद की पेशकश की।
लड़कियों की शादी की न्यूनतम आयु को लेकर पीएम मोदी ने कर दी बड़ी घोषणा, जल्द सुनाएंगे फैसला

इस दौरान पीएम मोदी ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भरोसा दिलाया कि इस संकट की स्थिति में वह अपनी बहनों और भाइयों के साथ एकजुटता से खड़े हुए हैं। पीएम मोदी ने दोनों राज्यों को बचाव और राहत कार्यों में केंद्र सरकार की तरफ से हर संभव सहायता देने का भी आश्वासन दिया।
इस संबंध में जानकारी देते हुए एक ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, “प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश और बाढ़ के कारण पैदा हुए हालात के बारे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जी से चर्चा की। हम बाढ़ से प्रभावित कर्नाटक की अपनी बहनों और भाइयों के साथ एकजुटता से खड़े हुए हैं। इस दौरान मैंने राहत और बचाव कार्यों में केंद्र सरकार के की सहायता को दोहराया।”
https://twitter.com/OfficeofUT?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, इस संबंध में अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को महाराष्ट्र में कम से कम भारी बारिश के चलते 10 लोगों की मौत हो गई। इसकी वजह कई कस्बों और गांवों में बाढ़ आना था। जबकि पश्चिमी महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के कई जिलों और मुंबई व तटीय कोंकण के कुछ इलाकों में सड़क और रेल यातायात काफी प्रभावित हुआ।
कोरोना वायरस को मिला इनका साथ तो हुआ और ताकतवर, वर्ना नहीं जा पाती इतने लोगों की जानें

इस दौरान सांगली, पुणे, सोलापुर, कोल्हापुर और पश्चिमी महाराष्ट्र के सतारा और मराठवाड़ा में उस्मानाबाद, लातूर और बीड जैसे इलाके सर्वाधिक प्रभावित हुए।
पीएम मोदी ने इस दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से भी चर्चा की। इस बारे में ट्विटर पर जानकारी देते पीएम ने लिखा, “बाढ़ से प्रभावित कर्नाटक की अपनी बहनों और भाइयों के साथ हम एकजुटता से खड़े हुए हैं। राहत और बचाव कार्यों को लेकर केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया जा रहा है।”
https://twitter.com/BSYBJP?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि बीते कुछ दिनों में मूसलाधार बारिश के चलते कर्नाटक के तटीय और उत्तरी क्षेत्रों में बाढ़ आ चुकी है। कृषि क्षेत्रों में ज्यादा बारिश और जल-जमाव ने यहां पर फसल की कटाई से पहले ही खरीफ की फसलों को नुकसान पहुंचाया है। कर्नाटक के उत्तर और उत्तर-पश्चिम क्षेत्रों में धारवाड़, गदग, हावेरी, हुलाबली, बागलकोट, बल्लारी, बेलगावी, बीदर, कलबुर्गी, कोप्पल, रायचूर, विजयपुरा और यादगीर सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।
वहीं, इस दौान राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की छह टीमों को राहत और बचाव कार्यों के लिए यादगीर, बीदर और कलबुर्गी जिलों में तैनात किया गया है।

https://youtu.be/2VevN4VGV2Q
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो