scriptपाक से भारतीय सैनिक को छुड़ाने की कोशिशें जारी हैं : राजनाथ सिंह | PM Modi chairs CCS meeting on situation of LoC | Patrika News

पाक से भारतीय सैनिक को छुड़ाने की कोशिशें जारी हैं : राजनाथ सिंह

Published: Sep 30, 2016 01:53:00 pm

भारतीय सेना ने बुधवार देर रात पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुकसर 7 ठिकानों पर सैन्य कार्रवाई की  थी

Rajnath Singh

Rajnath Singh

नई दिल्ली। एलओसी पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अब पाकिस्तान के चंगुल से भारतीय जवान को छुड़वाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इंटेलिजेंस एजेंसीस से मिले इनपुट्स के बाद होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को हाईलेवल मीटिंग बुलाई। उन्होंने कहा कि भारत ने यह मुद्दा पाकिस्तान के सामने उठाया है। गौरतलब है कि गुरुवार की रात राष्ट्रीय राइफल का एक जवान गलती से एलओसी पार कर पाकिस्तानी सीमा में चला गया था।

दूसरी तरफ अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का वॉयलेशन किया है। पंजाब और जम्मू कश्मीर में बॉर्डर से सटे 10 किलोमीटर दायरे के 1000 गांव इलाके खाली करा लिए गए हैं। पाक से पिछली दो लंग में सबसे ज्यादा नुकसान झेलने वाले पंजाब में हाई अलर्ट है। आर्मी और बीएसएफ के जवानों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

पाकिस्तान को घर में घुस कर मुंह तोड़ जवाब देने के बाद अब एलओसी पर सुरक्षा की स्थिति की जानकारी लेने के लिए साउथ ब्लॉक में कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी (सीसीएस) की बैठक चल रही है। इस बैठक की अध्यक्षता पीएम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में पाकिस्तान को लेकर बड़ा ऐलान हो सकता है।

बैठक के बाद विदेश मंत्रालय कॉन्फ्रेंस करेगा जिसमें डीजीएमओ भी मौजूद रहेंगे। कॉन्फ्रेंस के जरिए ही पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कदम उठाने की घोषणा की जा सकती है। गौरतलब है कि उरी हमले के बाद से ही एलओसी पर भारत की तरफ से सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालांकि इसके बावजूद पाकिस्तान बीते कुछ दिनों में कई बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है।

ज्ञात हो कि उरी हमले के ठीक 10 दिन बाद भारतीय सेना ने बुधवार देर रात पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुकसर 7 ठिकानों पर सीमित सैन्य कार्रवाई की जिमसें 38 आतंकी मारे गए। सैन्य संचालन महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल रणबीस सिंह ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो