पहली बार पटना के गांधी मैदान में एक मंच पर दिखेंगे मोदी-नीतीश, आज 'संकल्प रैली' को करेंगे संबोधित

  • रविवार को पीएम मोदी पटना के गांधी मैदान में संकल्प रैली को करेंगे संबोधित।
  • पीएम मोदी के साथ सीएम नीतीश कुमार और लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान भी रहेंगे मौजूद।

 

By: Anil Kumar

Updated: 03 Mar 2019, 11:51 AM IST

पटना। आम चुनाव का समय अब बेहद करीब है और सियासी पारा धीरे-धीरे चढ़ने लगा है। राजनीतिक दल अपनी-अपनी रणनीति के मुताबिक रैलियां कर रहे हैं और विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोल रहे हैं। इसी कड़ी में आज (रविवार) पीएम मोदी बिहार की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की 'संकल्प रैली' को संबोधित करेंगे। कई सफल रैलियों के गवाह रहे गांधी मैदान में यह पहला ऐसा अवसर होगा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में किसी चुनावी रैली को एक साथ संबोधित करेंगे। इस रैली में इन दोनों नेताओं के अलावा राजग में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख रामविलास पासवान भी संबोधित करेंगे।

क्या मोदी सरकार कर रही है आतंकी संगठनों पर वार? राजधर्म डॉ मीना शर्मा के साथ

पोस्टरों और बैनरों से पटा पटना

बता दें कि पीएम मोदी की इस रैली को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूरे शहर की सड़कों, गोलबंरों और चौराहों को पोस्टरों और बैनरों से पाट दिया है। बिहार में राजग के तीनों घटक दल जद (यू), भाजपा और लोजपा ने इस रैली को लेकर खासा तैयारी की है। पटना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि प्रधानमंत्री पौने बारह बजे पटना हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे और वहां से सीधे गांधी मैदान जाएंगे। संकल्प रैली के मंच पर बिहार के लोगों के बीच वे दोपहर डेढ़ बजे तक रहेंगे। इस रैली को उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, जद (यू) प्रदेश वशिष्ठ नारायण सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय और लोजपा प्रदेश अध्यक्ष पशुपति पारस के भी संबोधित करने की संभावना है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि इस रैली में बड़ी संख्या में लोग शामिल होने पटना पहुंच रहे हैं। उन्होंने इस रैली को अभूतपूर्व होने का दावा करते हुए कहा कि यह रैली किसी एक पार्टी की नहीं, बल्कि राजग की है।

विंग कमांडर की वापसी पर बोले पीएम मोदी- घर में आपका स्वागत है अभिनंदन

एनडीए का दावा, अबतक की सबसे बड़ी रैली होगी

बता दें कि एनडीए के नेताओं का दावा है कि गांधी मैदान में आजादी के बाद की यह अबतक की सबसे बड़ी रैली होगी। बिहार भाजपा के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने यहां शनिवार को कहा भी कि भीड़ के सारे रिकार्ड टूटेंगे। उन्होंने कहा, "एक नए, मजबूत, समृद्ध और सुरक्षित भारत के निर्माण का संकल्प लेने के लिए राजग की यह रैली आयोजित की जा रही है। हमें भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन पर गर्व है जो कल भारत लौटे। हम इसके लिए सरकार और प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा करते हैं।" उन्होंने कहा कि सरकार 'सबका साथ, सबका विकास' मंत्र के साथ सतत आगे बढ़ रही है। जद (यू) प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि यह कोशिश की जा रही है कि आम लोगों को कम से कम परेशानी हो। इधर, रैली को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। राज्य के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि गांधी मैदान के साथ ही पूरे पटना में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा में करीब 12 हजार पुलिस जवानों को लगाया जा रहा है तथा 15 भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। उन्होंने कहा कि गांधी मैदान में प्रवेश करने वाले सभी लोगों की जांच के बाद ही मैदान में प्रवेश दिया जाएगा।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Narendra Modi Narendra Modi news
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned