scriptपीएम-वित्त मंत्री ने 20 लाख करोड़ नहीं, जनता को 13 जीरो दिए: कांग्रेस | PM Modi-FM Sitharam provides 13 zeros to public not 20 Lakh Crores, claims Surjewala | Patrika News

पीएम-वित्त मंत्री ने 20 लाख करोड़ नहीं, जनता को 13 जीरो दिए: कांग्रेस

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2020 02:48:20 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष आर्थिक पैकेज पर की टिप्पणी।
पैकेज को बताया गरीब-किसान-मजदूर-नौकरीपेशा यानी देश-विरोधी।
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रविवार को ट्वीट किया।

रणदीप सिंह सुरजेवाला (फाइल फोटो)

रणदीप सिंह सुरजेवाला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस सप्ताह राष्ट्र के नाम किए गए संबोधन में कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा की गई थी। इसके बाद बुधवार से लेकर रविवार तक वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पांच चरणों में इन विशेष पैकेज का बंटवारा करते हुए तमाम ऐलान किए। हालांकि कांग्रेस पीएम और वित्त मंत्री की इन घोषणाओं को शून्य के सिवाय कुछ नहीं मानती। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्र के इस पैकेज को केवल 13 जीरो बताया है।
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया विशेष आर्थिक पैकेज की 5वीं किस्त का ऐलान, इस सेक्टर के लिए खोल दी झोली

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस संबंध में रविवार को एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में सुरजेवाला ने लिखा, “पी.एम-वित्त मंत्री का 20 लाख करोड़ का पैकेज ग़रीब विरोधी, किसान विरोधी, मज़दूर विरोधी, दुकानदार विरोधी, नौकरीपेशा विरोधी, MSME विरोधी, यानी देश विरोधी है। सरकार ग़रीब नही, ग़रीबों को मिटाने पर तुली है। देश को धोखा, चालबाज़ी, नीमहकीमी मिली है। उन्होंने कहा कि 20 लाख करोड़ में से सिर्फ 13 जीरो जनता को मिले है। #20LakhCrore=0000000000000”
https://twitter.com/hashtag/20LakhCrorePackage?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सुरजेवाला ने इससे पहले हरियाणा का एक वीडिया ट्वीट कर लिखा, “कितना जुल्म ढायेगी “हे सरकार”! यमुनानगर, हरियाणा में प्रवासी मज़दूरों को दोड़ा-दोड़ा कर पीटती खट्टर सरकार! इन्ही हवाई चप्पल वालों को जहाज़ में बिठाने का वादा कर सत्ता में आई थी ना भाजपा?”
हॉलीवुड फिल्म में कोरोना के खिलाफ जंग का भाषण देते नजर आए डोनाल्ड ट्रंप, लोगों ने दी जबर्दस्त प्रतिक्रियाएं

दरअसल एक ओर जहां मोदी सरकार विशेष आर्थिक पैकेज के तहत तमाम वर्गों को राहत बांटने के दावे कर रही है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस लगातार इस पर हमला कर रही है। कांग्रेस ने इन दावों को झूठा बताते हुए केवल ध्यान भटकाने वाला करार दिया है।
https://twitter.com/rssurjewala/status/1261302678459572224?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले शुक्रवार को सुरजेवाला ने लिखा था, “प्रधानमंत्री, वित्तमंत्री की 3 दिन की ‘जुमला पैकेज घोषणाओं’ से साफ है- मोदी सरकार ‘हैडलाईन मैनेजमेंट’ से ‘हैल्पलाईन मैनेजमेंट’ तक का सफर तय करने में फेल साबित हुई। 20 लाख Cr का पैकेज देशवासियो के लिए ‘राहत का पैकेज’ कम बल्कि Voodoo Economics Package अधिक साबित हुआ है।”
Lockdown 3.0 आज हो रहा है खत्म, Lockdown 4.0 को लेकर क्या है अधिकांश राज्यों की प्लानिंग

सुरजेवाला ने कहा था कि कोरोना महामारी में सबसे बड़ा संकट ‘अन्नदाता किसान’ और ‘राष्ट्रनिर्माता मजदूर’ को झेलना पड़ रहा है। इन जख्मों पर मरहम लगाने की बजाए मोदी सरकार इन किसान-मजदूरों को घाव दे रही है, उन्हें मदद देने की बजाए कर्ज के जंजाल में धकेल रही है। इससे एक बात साफ हो गई है कि मोदी सरकार न किसान की पीड़ा समझती है और न ही खेती की समस्या। इसीलिए खेती के नाम पर परोसे जा रहे सब्जबागों में मदद के नाम पर एक फूटी कौड़ी की भी किसान को नहीं मिल सकी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो