सज्जन कुमार को सजा मिलने पर पीएम मोदी का बयान, किसी ने सोचा भी नहीं था कि लोगों को इंसाफ मिलेगा

सज्जन कुमार को सजा मिलने पर पीएम मोदी ने बड़ा बयान दिया है।

By: Kaushlendra Pathak

Updated: 18 Dec 2018, 02:57 PM IST

नई दिल्ली। सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने सिख दंगा मामले पर ऐतिहासिक फैसला सुनाया। कोर्ट ने कांग्रेस के पूर्व नेता सज्जन कुमार को दोषी ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई। वहीं, कोर्ट के इस फैसले पर नेताओं की प्रतिक्रियाएं लगातार जारी है। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी कोर्ट के इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि चार साल पहले तक किसी ने सोचा नहीं था कि इस केस में लोगों को इंसाफ मिलेगा।

सज्जन कुमार मामले पर पीएम ने दिया यह बयान

एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चार साल पहले किसी ने नहीं सोचा था कि 1984 के सिख नरसंहार के दोषी कांग्रेस नेताओं को सजा मिलने लगेगी, लोगों को इंसाफ मिलने लगेगा। आपको बता दें कि कोर्ट के इस फैसले का कई नेताओं ने स्वागत किया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि पीड़ितो को आखिरकार इंसाफ मिला। हालांकि, केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा था कि अभी कई कांग्रेस नेताओं के इस केस में नाम सामने आएंगे। उन्होंने यह तक कह दिया था कि आज सज्जन कुमार, कल जदगीश टाइटलर, फिर कमलनाथ और अंत में गांधी परिवार को भी सजा मिलेगी। बहरहाल, कोर्ट से सजा मिलने के बाद सज्ज कुमार ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

 

31 दिसंबर तक सरेंडर करेंगे सज्जन कुमार

गौरतलब है कि सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट सिख दंगा मामले में सज्जन कुमार को दोषी ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। उन्हें 31 दिसंबर तक सरेंडर करने के लिए कहा गया है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned