scriptप्रधानमंत्री मोदी ने 71वें गणतंत्र दिवस पर सभी काे दी बधाई, एनआरएम पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि | PM Modi greets 71st Republic Day, pays tribute to martyrs on NRM | Patrika News

प्रधानमंत्री मोदी ने 71वें गणतंत्र दिवस पर सभी काे दी बधाई, एनआरएम पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

locationनई दिल्लीPublished: Jan 26, 2020 11:57:52 am

Submitted by:

Dhirendra

अमर जवान ज्योति पर भी पहुंचे पीएम
गांधी के विचारों को आत्मसात करें देशवासी
जिम्मेदार नागिरक होने का संकल्प लें

modi1.jpeg
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह भारत के 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को हार्दिक बधाई दी। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में देशवासियों को संदेश में कहा कि सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत बधाई। जय हिन्द!
https://twitter.com/hashtag/RepublicDay?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम नेशनल वार मेमोरियल पहुंचे। राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण कर पीएम मोदी ने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद पीएम मोदी अमर जवान ज्योति पहुंचे और शहीदों को श्रद्घांजलि दी। इसके बदले इस मौके पर उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, आर्मी चीफ जनरल नरवने, नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह, एयरफोर्स चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया मौजूद रहे। नेशनल वार मेमोरियल पर पीएम मोदी की अगवानी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने की।
नेशनल वार मेमोरियल पर श्रद्घांजिल अर्पित करने के बाद पीएम मोदी राजपथ पहुंचे। आज शाम 6 बजे पीएम मोदी मन की बात से लोगों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के अलावा केन्द्रीय मंत्रियों ने भी सुबह-सुबह देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।
https://twitter.com/ANI/status/1221284150604230656?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले शनिवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने राष्ट्र को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। कोविंद ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि गांधीजी के सत्य और अहिंसा के संदेश को आत्मसात करना हमारी दिनचर्या का हिस्सा होना चाहिए, जो हमारे समय में और ज्यादा आवश्यक हो गया है।
वहीं नायडू ने कहा कि आइए हम अपने संवैधानिक रूप से अनिवार्य मौलिक कर्तव्यों का निर्वहन करने और देश के विकास में सक्रिय भागीदारी निभाने वाले जिम्मेदार नागरिक होने का संकल्प लें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो