पीएम ने किया अंबेडकर सेंटर का उद्घाटन, वोट के लिए अंबेडकर से ज्यादा वो भोले को याद करते हैं

पीएम ने किया अंबेडकर सेंटर का उद्घाटन, वोट के लिए अंबेडकर से ज्यादा वो भोले को याद करते हैं

prashant jha | Publish: Dec, 07 2017 12:33:14 PM (IST) | Updated: Dec, 07 2017 01:13:46 PM (IST) राजनीति

इस दौरान पीएम ने कांग्रेस पर तंज भी कसा। पीएम मोदी ने कहा कि बाबा साहेब के विचारों को दबाने का काम किया गया ।

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का उद्घाटन किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, ये सेंटर अम्बेडकर के विचारों को आगे बढ़ाएगा ये सोशियो इकोनॉमिक्स सेंटर भी बनेगा जिसमें सबका साथ सबका विकास इस सेंटर में थिंक टैंक की तरह काम करेगा। पीएम ने कहा कि इस सरकार ने बाबा साहब के महत्वपूर्ण कामों को तीर्थ की तरह विकसित किया और उनकी जन्मस्थली को तीर्थस्थल के तौर पर विकसित किया जा रहा है। इस दौरान पीएम ने कांग्रेस पर तंज भी कसा। पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि वो बाबा साहेब का नाम लेकर वोट मांगते हैं लेकिन बाबा भोले ज्यादा याद आते हैं। उन्होंने कहा कि अंबेडकर से ज्यादा वो भोले को याद कर रहे हैं

तय समय से पहले हुआ उद्घाटन

पीएम मोदी ने कहा कि बाबा साहेब के विचारों को दबाने का काम किया गया । उन्होंने जिस परिवार के लिए सबकुछ किया उसी ने आवाज दबाने का काम किया। पीएम ने कहा कि बहुत कम समय में ये भव्य सेंटर तैयार हो गया है। भीम एप बाबा साहब के आर्थिक विजन को श्रद्धांजलि है। उन्होंने कहा कि भीम एप दलित वंचितों के लिए बड़ी उम्मीद है। बता दें कि यह सेंटर तय समये से दो महीने पहले बनकर तैयार हो गया है।

गुजरात में पीएम एससी एसटी मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे
वहीं गुजरात में 9 दिसंबर को होने वाले चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी गुजरात में भाजपा के एससी एसटी मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। साथ ही सूरत में डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का उद्घाटन करेंगे और एक रैली को संबोधित करेंगे। ‘प्रधानमंत्री मोदी मोबाइल ऐप तकनीक के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं से उनके मोबाइल फोन पर जुड़ेंगे और सीधे तौर पर राज्‍य में एससी व एसटी यूनिट के विभाग प्रमुखों से चर्चा करेंगे और हालातों की जानकारी लेंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक 10 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता पीएम के साथ सीधे जुड़ेंगे। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार का गुरुवार को आखिरी दिन है। 9 दिसबंर को पहले चरण का मतदान होने जा रहा है। वहीं 14 दिसंबर को दूसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। मतगणना 18 दिसंबर को होगी।

Ad Block is Banned