फेसबुक पर पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जारी करने वाला युवक गिरफ्तार

Dhirendra Mishra

Publish: Mar, 14 2018 12:13:03 PM (IST)

राजनीति
फेसबुक पर पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जारी करने वाला युवक गिरफ्तार

पीएम नरेन्‍द्र मोदी के साथ हाथ मिलते हुए खुद का फोटो पोस्‍ट करना अनुपम पांडेय को महंगा पड़ा।

नई दिल्‍ली. सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म (फेसबुक) पर पीएम नरेन्‍द्र मोदी के साथ हाथ मिलते हुए खुद का फोटो पोस्‍ट करना अनुपम पांडेय को महंगा पड़ गया। इतना ही नहीं उन्‍होंने पीएम के वाराणसी दौरे का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम भी फेसबुक पर सार्वजनिक कर दिया था। जबकि फ्रेंच राष्‍ट्रपति मैकों के साथ पीएम का वाराणसी दौरे पर एपपीजी की नजर थी। यही वजह है कि एसपीजी की ओर से इस मामले में आपत्ति जताने के बाद डीजीपी (यूपी) के निर्देश पर युवक के खिलाफ मंगलवार रात मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी युवक से पुलिस की पूछताछ जारी है।

एसपीजी ने लिया एक्‍शन
पीएम का संसदीय क्षेत्र होने की वजह से पीएम का वाराणसी जाना-आना लगा रहा है। लेकिन इस बार फ्रेंच राष्‍ट्रपति के साथ दौरा होने से उनके सभी कार्यक्रमों को लेकर एसपीजी खास सतर्कता बरत रही थी। आतंकी खतरे को देखते हुए खुफिया एजेंसियों की ओर से पहले ही एडवाइजरी जारी हुई थी। ऐसे में अनुपम पांडेय की ओर से पीएम का वाराणसी दौरे का मिनट-टू-मिनट ब्योरा सोशल मीडिया पर जारी होते ही एसपीजी सक्रिय हो गई। जांच में पता चला कि अनुपम पांडेय की ओर से सोशल मीडिया पर सबसे पहले पीएम का कार्यक्रम जारी किया गया था। इस बात की जानकारी मिलने के बाद एसपीजी ने डीजीपी को पूरे प्रकरण से अवगत कराते हुए आपत्ति दर्ज कराई। एसपीजी की आपत्ति पर प्रशासनिक महकमे में अफरातफरी मच गई। आला अधिकारियों ने आपस बातचीत कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई का पुलिस को निर्देश दिया। इसके पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर युवक को हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ कर रही है। युवक के पिता जौनपुर में आयुर्वेद के चिकित्साधिकारी के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। पूछताछ के दौरान परिवारीजन ने दावा किया कि अनुपम दो वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री कार्यालय दिल्ली से जुड़ा था। तबीयत खराब होने के चलते वह वाराणसी आ गया।

मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर हुई थी दूसरी चूक
सूरक्षा में एक और चूक पीएम मोदी के वाराणसी-पटना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाए जाने के समय भी हुई का है। इस बारे में जानकारी यह है कि पीएम का काफिला स्टेशन परिसर में घुसने के समय भी कुछ लोग सुरक्षा घेरे के अंदर दाखिल हो गए थे। हालांकि एसपीजी ने तत्काल भीड़ को रोक लिया था। इसी मामले में भीड़ के स्टेशन परिसर में घुसने को एसपीजी ने इसे सुरक्षा में चूक मानते हुए संबंधित अधिकारियों से स्पष्टीकरण देने को कहा है, जिसके बाद सुरक्षा में तैनात रेलवे पुलिस के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

अनुपम को पीएम ट्विटर पर करते हैं फॉलो
आपको बता दें कि अनुपम पांडेय को पीएम मोदी ट्विटर पर फॉलो करते हैं। उनका का अकाउंट ट्विटर पर वेरिफाइड है। अनुपम ने वर्ष 2015 में 2 जुलाई को पीएम के साथ एक फोटो पोस्ट की थी। इस फोटो में पीएम अनुपम के साथ मुस्कुराते हुए हाथ मिलाते दिखाई दे रहे हैं। इस फोटो को 1 हजार लोगों ने लाइक और 543 लोगों ने रिट्वीट किया है। लेकिन इस पर एसपीजी की नजर पड़ते ही यह मसला गंभीर हो गया है। इस बारे में एसपीजी की तरफ से पूछताछ करते ही यूपी के आला अधिकारी सक्रिय हो गए हैं।

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned