scriptप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में दी गलत जानकारी, कांग्रेस पार्टी ने लगाया बड़ा आरोप | PM Modi misinformed on Coronavirus pandemic and 1 billion vaccination, alleges Congress | Patrika News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में दी गलत जानकारी, कांग्रेस पार्टी ने लगाया बड़ा आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Oct 22, 2021 10:04:44 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कोरोना वायरस महामारी और टीकाकरण को लेकर गलत जानकारी दी है, जिससे जनता में भ्रम फैला है। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने शुक्रवार को पीएम पर यह आरोप लगाते हुए कहा कि आज उन्हें माफी मांगनी चाहिए थी।

PM Modi misinformed on Coronavirus pandemic and 1 billion vaccination, alleges Congress

PM Modi misinformed on Coronavirus pandemic and 1 billion vaccination, alleges Congress

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने सम्बोधन में महामारी जैसे संवेनशील विषय पर गलत जानकारी देकर जनता को भ्रमित किया। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कोविड वैक्सीनेशन पर भारत की उपलब्धि को लेकर चर्चा की थी। वल्लभ ने आरोप लगाया कि इस संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ ऐसे तथ्य पेश किए जो आधे-अधूरे और गलत भी थे।
कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि पीएम मोदी के इस संबोधन से वैज्ञानिक समुदाय के लोगों में भ्रम फैल सकता है। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह भारत के वैज्ञानिकों, दवा उद्योग, चिकित्सकों, नर्सों, कोरोना योद्धओं का अपमान है। सच्चाई यह है कि भारत पहले से ही टीकों के उत्पादन का बहुत बड़ा केंद्र रहा है। हमारे यहां कहावत है कि नीम-हकीम खतरा-ए-जान।”
https://twitter.com/narendramodi/status/1451405832097132546?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस प्रवक्ता वल्लभ ने आगे कहा, “1960 के दशक में ही तपेदिक (टीबी) के नियंत्रण का कार्यक्रम देशभर में शुरू किया गया था। वहीं, 1985 के दशक में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने एक साथ छह बीमारियों के लिए टीकाकरण की शुरुआत की, लेकिन राजीव गांधी या किसी अन्य नेता ने कहीं भी अपना फोटो लगाकर विज्ञापन नहीं किया। वर्ष 2011 में देश मे टीकाकरण नीति बनाई गई।”
गौरव वल्लभ ने बताया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीकाकरण पर इस तरह से देश में गलत जानकारी दे रहे हैं। प्रधानमंत्री ने अपने वक्तव्य में कहा कि भारत दुनिया का पहला ऐसा देश बना जहां टीकों की 100 करोड़ खुराक दी गई हैं, हालांकि 16 सितंबर, 2021 तक चीन में 200 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं।”
https://twitter.com/hashtag/ModiHoshMeinAao?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि देश की 50 फीसदी आबादी को अब तक कोरोना का एक भी टीका नहीं लगा। इतना ही नहीं केंद्र सरकार की इस तरह की अक्षमता के चलते लाखों लोगों की जान चली गई, तो फिर किस बात का जश्न मनाया जा रहा है?
गौरव वल्लभ ने कहा, “जब पूरी दुनिया वर्ष 2021 के मई-जून-जुलाई-सितंबर के माह में अपनी आबादी का टीकाकरण करा रही थी तो हमारे देश में थाली-ताली बजाई जा रही थी… हम वैक्सीन को विदेश भेज रहे थे। यही वजह है कि देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर आई। इसकी वजह से देश में हजारों लोग मारे गए। केंद्र की मोदी सरकार को देश की जनता से आज उन परिवारों से माफी मांगनी चाहिए जिन परिवारों ने इस लहर के दौरान अपने मां, बाप, बहन, भाई को खो दिया। श्मशान में जगह न होने की वजह से गंगा में लाशों को प्रवाहित करने की नौबत आ गई। आज वो कैसे जश्न मना सकते हैं? आज तो उन सभी से माफी मांगने का दिन है।”
https://twitter.com/GouravVallabh/status/1451538851604807682?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो