Live Now
PM Modi New Cabinet: पीएम मोदी ने कहा- पुराने मंत्रियों के जाने की वजह क्षमता नहीं व्यवस्था
PM Modi New Cabinet:  पीएम मोदी ने कहा- पुराने मंत्रियों के जाने की वजह क्षमता नहीं व्यवस्था

PM Modi New Cabinet Live Updates: एक दिन पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार के बाद आज मोदी कैबिनेट की बैठक पांच बजे से जारी है। इसके अलावा शाम सात बजे मंत्रिपरिषद की बैठक भी होगी। जानिए पल पल की ताजा अपडेट Patrika.com पर।  

लाइव कवरेज

10:52 PM

बेवजह बयान देने से बचें मंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्रिपरिषद के बैठक की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अध्यक्षता की। उन्होंने पूर्व मंत्री रविशंकर प्रसाद, डॉ. हर्षवर्धन और प्रकाश जावड़ेकर सहित एक दर्जन मंत्रियों के इस्तीफे पर कहा कि इनके हटने के पीछे इनके कामकाज और प्रदर्शन नहीं बल्कि व्यवस्था है। उनके इस बयानबाजी के बाद मंत्रियों के इस्तीफे को लेकर कयासबाजी का दौर समाप्त हो गया है। पुराने मंत्रियों की जगह जिन नए चेहरों को जिम्मेदारी मिली है। उन्हें भी पीएम मोदी ने नसीहत देते हुए कहा कि इनके मंत्रालयों का जिम्मा संभालने वाले इनसे मिलकर इनके अनुभव का फायदा लेंं। उन्होंने मंत्रियों को मीडिया में बेवजह बयान न देने को भी कहा है।

 

10:54 PM

कोरोना के दौर में लापरवाही के लिए कोई जगह नहीं

प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रिपरिषद में कहा कि कुछ दिनों से भीड़भाड़ वाली जगहों से लोगों के बगैर मास्क और बगैर सोशल डिस्टेंसिंग के घूमते हुए फोटो-वीडियो सामने आ रहे हैं। ये अच्छा नहीं है। इससे हमें डरना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम पूरे जोश के साथ कोविड से लड़ाई लड़ रहे हैं। वैक्सीनेशन भी तेजी से कर रहे हैं. ऐसे वक्त में लापरवाही की कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

7:51 PM

मंत्रिपरिषद की बैठक जारी, पीएम मोदी मंत्रियों को दे रहे हैं नसीहत

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सबसे पहले आज कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में कैबिनेट ने एमपीएमसी और कोरोना महामारी से निपटने को लेकर दो अहम फैसले लिए। अब प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में वर्चुअल मोड में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक जारी है। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी मंत्रियों को गुड गवर्नेंस के तरीके बता रहे हैं।

6:55 PM

हेल्थ इमरजेंसी पैकेज के लिए 23,123 करोड़ रुपए - मनसुख मांडविया

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कैबिनेट बैठक के बाद कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी ने निपटने के लिए हेल्थ इमरजेंसी पैकेज की घोषणा की है। हेल्थ इमरजेंसी पैकेज 23 हजार करोड़ रुपए से अधिक का है। इस पैकेज के तहत केंद्र सरकार 15 हजार करोड़ रुपए से अधिक राशि का आवंटन करेगी। वहीं राज्य सरकारें आठ हजार करोड़ रुपए का योगदान देगी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए अभी तक कोरोना पैकेज का सही और प्रभावी इस्तेमाल हुआ। केंद्र सरकार ने इस पैकेज की घोषणा कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए की है। कोरोना महामारी की तीसरी लहर से पार पाने के लिए देश में 2 लाख 44 हजार नए बेड बनेंगे। हर जिले में 10 हजार लीटर आक्सीजर स्टोर करने की तैयारी।

6:46 PM

एपीएमसी मंडियों को मजबूत किया जाएगा - नरेंद्र तोमर

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मोदी कैबिनेट की पहली बैठक समाप्त होने के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मीडिया को बताया कि सरकार ने मंडियों को मजबूत करने का फैसला लिया। मंडियां खत्म नहीं होंगी। मंडियों को और संसाधन मुहैया कराए जाएंगे। सरकार ने जो कहा है उस पर काम किया जा रहा है। एपीएमसी मंडियों को और मजबूत किया जाएगा। साथ ही नारियल विकास बोर्ड में होगी सीईओ की नियुक्त होगी

6:40 PM

मंडियों के जरिए किसानों तक पहुंचेगा पैसा - अनुराग ठाकुर

कैबिनेट की बैठक् समाप्त होने के बाद केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीडिया को ब्रीफ करते हुए कहा कि कैबिनेट की बैठक में मंडियों को और मजबूत करने का निर्णय लिया गया है। किसान मंडियों को मजबूत किया जाएगा। एक लाख करोड़ रुपए मंडियों के जरिए किसानों तक पहुंचेगा। साथ ही कोरोना महामारी से भी निपटने के लिए कि कई फैसले लिए गए हैं।

6:21 PM

मोदी कैबिनेट की बैठक खत्म

 

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद शाम पांच बजे से जारी मोदी कैबिनेट की पहली बैठक खत्म हो गई है। अब थोड़ी देर में मनसुख मांडविया, अनुराग ठाकुर और नरेंद्र सिंह तोमर फैसलों के बारे में मीडिया बीफ्रिंग के जरिए जानकारी देंगे।

6:02 PM

थोड़ी देर में नई कैबिनेट की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मोदी कैबिनेट की पहली बैठक जारी है। ताजा अपडेट के मुताबिक कुछ देर में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और नरेंद्र सिंह तोमर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। दोनों केंद्रीय मंत्री बैठक में लिए गए फैसलों के बारे में मीडिया को जानकारी देंगे।

5:34 PM

पीयूष गोयल ने संभाला कार्यभार, जताया आभार

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को वाणिज्य और उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण और कपड़ा मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने कहा कि यह जिम्मेदारी देने के लिए मैं पीएम मोदी का आभार व्यक्त करना चाहता हूं।

5:17 PM

बैठक से पहले मंत्रियों ने संभाले कार्यभार


इससे पहले गुरुवर को मोदी कैबिनेट में शामिल नए मंत्रियों ने मंत्रालय पहुंचकर कार्यभार संभाला और अधिकारियों के साथ बैठकें की। कार्यभार संभालने वाले मंत्रियों ने कहा है कि वो पीएम मोदी के नेतृत्व बेहतर परिणाम देने की दिशा में तेजी से काम करेंगे।

 

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned