तमिलनाडु रैली में बोले पीएम मोदी, विंग कमांडर अभिनंदन पर देशभर को गर्व

तमिलनाडु रैली में बोले पीएम मोदी, विंग कमांडर अभिनंदन पर देशभर को गर्व

Shweta Singh | Publish: Mar, 01 2019 04:11:29 PM (IST) | Updated: Mar, 01 2019 06:56:02 PM (IST) राजनीति

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर दक्षिण भारत के दौरे पर
  • 2995 करोड़ रुपए के पांच परियोजनाओं का शिलान्यास

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर दक्षिण भारत के दौरे पर हैं। कन्याकुमारी में उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित किया। पीएम ने पाकिस्तान में बंधक बनाए गए वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि हर देशवासी को गर्व है कि अभिनंदन तमिलनाडु के हैं। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि भारत की पहली महिला रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण भी तमिलनाडु से हैं, इस बात पर भी मुझे गर्व है।

पांच परियोजनाओं का शिलान्यास

पीएम मोदी ने कन्याकुमारी में 2995 करोड़ रुपए के पांच परियोजनाओं का शिलान्यास किया। अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने चेन्नई और मदुरै के बीच सबसे तेज ट्रेन का उद्घाटन किया है। ये ट्रेन 'मेक इन इंडिया' का एक बेहतरीन उदाहरण है। बता दें कि इस ट्रेन के पार्ट्स का निर्माण चेन्नई के कोच फैक्ट्री में ही किया गया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रामेश्वरम से धनुषकोणी के बीच रेलवे लाइन का शिलान्यास कर दिया गया है।

विपक्षियों पर साधा निशाना

इस मौके का फायदा उठाकर पीएम मोदी ने विपक्षियों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये लाइन 1964 के दौरान एक आपदा के कारण डैमेज हो चुका था, लेकिन बीते 50 सालों तक किसी का ध्यान इसपर नहीं गया। पीएम ने इस दौरान पुलवामा हमले और बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक का हवाला देते हुए भी कांग्रेस को घेरने की कोशिश की। उन्होंने कहा, 'जब 26/11 का हमला हुआ था, तो देशभर को उम्मीद थी कि आतंक के खिलाफ कोई ठोस कदम उठाया जाएगा, लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं। जबकि उरी और पुलवामा हमलों के बाद आतंकियों के साथ हमारे बहादुर जवानों ने क्या किया ये आपने देखा। मैं उन सभी को नमन करता हूं जो देश सेवा में लगे हुए हैं।'

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned