चीन दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, टल सकती है केदारनाथ धाम की यात्रा

बुधवार को पीएम मोदी ने दिल्ली में अपने ऑफिस साउथ ब्लॉक से ड्रोन कैमरे के जरिए केदारनाथ धाम में चल रहे कार्यों का जायजा लिया।

By: Anil Kumar

Published: 25 Apr 2018, 07:56 PM IST

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का केदारनाथ दौरा रद्द हो सकता है। पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों में देरी के कारण ऐसा हो सकता है। हालांकि पीएम मोदी अपने ड्रीम प्रोजेक्ट पर पूरी निगरानी बनाए हुए हैं। इसके लिए बुधवार को पीएम मोदी ने दिल्ली में अपने ऑफिस साउथ ब्लॉक से ड्रोन कैमरे के जरिए पूरे केदारनाथ धाम में चल रहे कार्यों का जायजा लिया। आपको बता दें कि पीएम मोदी के केदारनाथ का दौरा इस वजह से भी रदद हो सकता है क्योंकि प्रधानमंत्री का अचानक चीन दौरे का कार्यक्रम निर्धारित हुआ है। पीएम 27-28 अप्रैल को चीन के दौरे पर होंगे। हालांकि अभी भी केदारनाथ दौरे को लेकर सस्पेंस बरकरार बना हुआ है।

29 अप्रैल को खुलेंगे केदारनाथ के कपाट

आपको बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा शासित 19 राज्यों के मुख्यमंत्री केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के अवसर पर दर्शन के लिए जाने वाले थे लेकिन अब पीएम का यह दौरा टल सकता है। बता दें कि 29 अप्रैल को केदारनाथ धाम का कपाट खुलने के मौके पर आयोजित लेजर शो को देखने के लिए पीएम मोदी और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री जाने वाले थे। लेकिन पीएम मोदी का चीन दौरा और केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों में देरी के कारण यह दौरा रद्द हो सकता है।

चीन में मिला दुनिया का सबसे बड़ा मच्छर, इंसानी खून पीने के बजाय खाता है ये चीज

28 अप्रैल को केदारनाथ में लेजर शो का आयोजन

आपको बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने 28 अप्रैल की शाम केदारनाथ के कपाट खुलने से पहले एक लेजर शो का आयोजन करने की योजना बनाई है। इस लेजर शो के माध्यम से केदारनाथ धाम की महत्ता, भगवान शिव के अनेकों रुपों का प्रदर्शन, शिव महोत्सव और पीएम मोदी के प्रयासों से हो रे निर्माण कार्यों को दिखाने की योजना है। सूत्रों के हवाले सी मिली जानकारी के मुताबिक यह तय था कि पीएम मोदी की अगुवाई में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

बेटियों को सुरक्षित समाज देने के लिए बेटों को संस्कार देना जरूरी

2019 के आम चुनाव का श्रीगणेश

ऐसा कहा जा रहा है कि पीएम मोदी 2019 के आम चुनाव का श्रीगणेश केदारनाथ धाम से करना चाहते हैं। इसलिए पीएम मोदी केदारनाथ के सैंदर्यीकरण के लिए पुनर्निर्माण कार्योंं को जल्द से जल्द पूरा करना चाह रहे हैं। इसी के मद्देनजर पीएम मोदी लगातार केदारनाथ पुनर्निर्माण पर नजर बनाए हुए हैं।

pm modi
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned