scriptकाशी के मंच से पीएम मोदी बोले – भारत के कृषि उत्पाद दुनिया भर में मशहूर | PM Modi said from Varanasi platform - India's agricultural products are famous all over the world | Patrika News

काशी के मंच से पीएम मोदी बोले – भारत के कृषि उत्पाद दुनिया भर में मशहूर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 30, 2020 03:58:30 pm

Submitted by:

Dhirendra

पीएम ने काशी से की किसान हित की बात।
किसानों को लाभ पहुंचाने का हमारा प्रयास जारी है।
यूपी से कई कृषि उत्पादों का विदेशों में निर्यात होने लगा है।

modi

पीएम ने काशी से की किसान हित की बात।

नई दिल्ली। कोरोना संकट काल में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। यहां पर वाराणसी-प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत के कृषि उत्पाद दुनिया भर में मशहूर हैं। किसान आंदोलन के बीच पीएम ने आज भी अपने भाषण को खेती किसानी से जुड़े मुद्दों पर केंद्रित रखा। उन्होंने कहा कि अच्छी सड़क का फायदा किसानों को भी होता है।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1333353142692417537?ref_src=twsrc%5Etfw
किसानों की आय बढ़ाने का काम जारी है

पीएम मोदी ने कहा कि वाराणसी के आम की मांग विदेशों में बढ़ी है। किसानों की आय लगातार बढ़ाने का काम जारी है। वाराणसी में बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर का लाभ यहां के पूरे क्षेत्र को मिला है। वाराणसी की सब्जियां लंदन और दुबई पहुंच रहीं हैं। ब्लैक राइस का जिक्र करते हुए कहा कि इसका विदेशों में निर्यात यहां से होने लगा है। इसी तरह उन्होंने यूरिया सहित कई अन्य किसान हितैषी योजनाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अभी तक एमएसपी के नाम पर केवल किसानों से छल किया। लेकिन हमारी सरकार ने एमएसपी को बरकरार रखते हुए कई और लाभकारी कानूनी प्रावधान विकसित किए हैं।
यूपी में कई एयरपोर्ट पर काम जारी

उन्होंने कहा कि पहले यूपी में केवल तीन एयरपोर्ट प्रभावी थे। अब में कई एयरपोर्ट बनाए जा रहे हैं। नोएडा के जेवर में ग्रीन एयरपोर्ट पर काम तेजी से हो रहा है। देश में किसान रेल की शुरुआत हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो