scriptसर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी बोले – कोरोना वैक्सीन को लेकर पूरी दुनिया की नजर भारत पर | PM Modi said in an all-party meeting - the whole world is eyeing India on the corona vaccine | Patrika News

सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी बोले – कोरोना वैक्सीन को लेकर पूरी दुनिया की नजर भारत पर

locationनई दिल्लीPublished: Dec 04, 2020 01:25:56 pm

Submitted by:

Dhirendra

सबसे पहले कोरोना वारियर्स और बीमार बुजुर्गों को मिलेगी वैक्सीन।
कोरोना वैक्सीन का इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है।

PM modi

सबसे पहले कोरोना वारियर्स और बीमार बुजुर्गों को मिलेगी वैक्सीन।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण के बीच वैक्सीन निर्माण और उसके वितरण की रणनीति को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक में विपक्षी दलों के नेताओं के साथ सकारात्मक माहौल में बातचीत हुई। उन्होंने विपक्षी दलों के नेताओं से कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर पूरी दुनिया की नजर भारत पर है। कोरोना वायरस नियंत्रण की योजना पर केंद्र और राज्य सरकार मिलकर काम कर रहे हैं। भारत में तीन वैक्सीन पर ट्रायल चल रहा है। इस समय दुनिया में 8 वैक्सीन पर ट्रायल जारी है। इनकी मैन्युफैक्चरिंग भी भारत में होनी है। उन्होंने कहा कि इस मामले में राज्य सरकारों से सुझाव लिए गए हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1334760020492263425?ref_src=twsrc%5Etfw
भारतीय वैज्ञानिक सफलता को लेकर आश्वस्त

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना पर काम कर रहे वैज्ञानिक अपनी सफलता को लेकर काफी आश्वस्त हैं। उनमें विश्वास की झलक है। उन्होंने कहा कि अहमदाबाद, पुणे और हैदराबाद में हमने कोरोना वैक्सीन निर्माण को मैंने खुद देखा है। मैंने वैक्सीन की तैयारी का जायजा भी लिया है। हमें इस बात की उम्मीद है कि कोरोना वैक्सीन के लिए बहुत ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो