scriptमहिला आरक्षण पर अपना रुख स्पष्ट करें पीएम मोदीः कांग्रेस | PM Modi should clear his stand about women reservation | Patrika News

महिला आरक्षण पर अपना रुख स्पष्ट करें पीएम मोदीः कांग्रेस

Published: Mar 08, 2016 06:33:00 pm

मोदी सरकार विपक्ष पर संसद को बाधित करने का आरोप लगा रही है और उसका इस तरह का बहाना अब नहीं चलेगा

Narendra Modi

Narendra Modi

नयी दिल्ली। कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद और विधानसभा में महिलाओं को एक तिहाई आरक्षण देने के बारे में अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए और इसको लेकर जो भी कदम उठाए गए हैं उसकी जानकारी देश को होनी चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता तथा लोकसभा में पार्टी की सांसद सुष्मिता देव ने यहां संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि सरकार को एक वक्तव्य जारी करके संसद तथा विधानसभा में महिलाओं के लिए आरक्षण संबंधी विधेयक के बारे में अपनी स्थिति सबके सामने रखनी चाहिए। उसे देश को बताना चाहिए कि वह महिला आरक्षण विधेयक कब ला रही है और उसकी तैयारी किस स्तर पर है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार लोकसभा में बहुमत में है और इस विधेयक को लेकर वह अब कोई बाहना भी नहीं कर सकती है। उनका कहना था कि मोदी सरकार विपक्ष पर संसद को बाधित करने का आरोप लगा रही है और उसका इस तरह का बहाना अब नहीं चलेगा इसलिए उसे बिना समय गवाएं अब महिला आरक्षण विधेयक को संसद में पेश कर देना चाहिए। प्रवक्ता ने कहा कि यह आश्चर्य की बात यह है कि मोदी सरकार महिलाओं के सशक्तीकरण की बात करती है लेकिन जब लोकसभा में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए चर्चा चल रही थी तो उस दौरान प्रधानमंत्री सदन में नहीं थे और उनके मंत्रिमंडल की कोई महिला मंत्री भी मौजूद नहीं थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो