script

बजट सत्र : हंगामे के बीच लोकसभा में पीएम बोले – कांग्रेस ने देश के टुकड़े किए

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2018 12:54:45 pm

राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस ने जमकर हंगामा मचाया। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने देश के टुकड़े किए।

Pm modi
नई दिल्‍ली. लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर विपक्ष ने जमकर हंगामा मचाया। पीएम मोदी ने कहा कि राष्‍ट्रपति का अभिभाषण किसी एक दल का नहीं होता है। कांग्रेसी सांसदों का सदन के वेल में आकर हंगामा करने पर उन्‍होंने कहा कि आपके उत्‍पात की सजा हिंन्‍दुस्‍तान को मिली है। कांग्रेस ने देश को तोड़ने का काम किया है।
सदन में सार्थक चर्चा पर जोर
लोकसभा में जब पीएम मोदी धन्‍यावाद प्रस्‍ताव पर बोल रहे थे उस समय कांग्रेस के साथ टीडीपी के सांसदों ने भी उनका विरोध किया। पीएम ने कहा कि सदन में सार्थक चर्चा होनी चाहिए न‍ कि विरोध की आड़ में हंगामा मचाने का काम। हंगामा मचाने से देश का भला नहीं होगा। हंगामा कांग्रेस के चरित्र में है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने दलित सीएम का अपमान किया था। उसी का नतीजा टीडीपी है। आपके जहर की कीमत भारतवासी चुका रहा है। कांग्रेस की गलती का खामियाजा आज भी देशवासी भुगत रहे हैं।
वाजपेयी ने किया तीन राज्‍यों का निर्माण
पीएम मोदी ने लोकसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय में उत्‍तराखंड, झारखंड और छत्तीसगढ़ जैसे तीन राज्‍यों का निर्माण हुआ था। राज्‍यों का निर्माण सभी के हितों को ध्‍यान में रखकर किया गया। किसी के साथ कोई पक्षपात नहीं हुआ। लेकिन तेलांगना राज्‍य का निर्माण राजनीतिक कारणों से कांग्रेस ने किया। यही कारण है कि वहां पर आज भी कई तरह की समस्‍याएं बनी हुई हैं। आंध्र प्रदेश और तेलांगना हड़बड़ी का नतीजा है।
कांग्रेस का पीएम पर हमला
लोकसभा में राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि राफेल डील में घोटाला हुआ है। पीएम मोदी पहले इसका जवाब दें। पीएम मोदी की वजह से देश की गरिमा को धक्‍का लगा है। वो लोकतांत्रिका गरिमा पालन नहीं करते हैं साथ ही वनमैनशिप के आधार पर देश को चलाना चाहते हैं।
आपको बता दूं कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर सदन में सोमवार से चर्चा की शुरू हुई थी। प्रधानमंत्री के जवाब के बाद प्रस्ताव को सदन में पारित कराया जाएगा जहां भाजपा नीत सरकार को लोकसभा में बहुमत है। इसलिए प्रस्‍ताव पास होने में दिक्‍कत नहीं है। जानकारी के अनुसार सरकार धन्‍यवाद प्रस्‍ताव बुधवार को ही पास कराना चाहती है। क्‍योंकि सरकार गुरुवार को कुछ महत्वपूर्ण विधेयक पेश कर सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो