scriptसाईं मंदिर में पूजा के बाद बोले पीएम मोदी- यूपीए सरकार का लक्ष्‍य एक परिवार का प्रचार करना था | PM Modi spoke after worship Sai - UPA government goal promote a family | Patrika News

साईं मंदिर में पूजा के बाद बोले पीएम मोदी- यूपीए सरकार का लक्ष्‍य एक परिवार का प्रचार करना था

Published: Oct 19, 2018 02:28:51 pm

Submitted by:

Dhirendra

शिरडी में पीएम ने महाराष्ट्र के ढाई लाख बहनों-भाइयों को घर की चाबी सौंपी।

नई दिल्‍ली। शिरडी के साईं बाबा को समाधि लिए हुए 100 साल पूरे हो गए। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी भी कार्यक्रम में शिरकत करने शिरडी के साईं मंदिर पहुंचे। साईं मंदिर में उन्‍होंने विशेष पूजा की। पीएम ने यहां मंदिर की विजिटर बुक में अपने विचार भी लिखे और साईं बाबा की याद में चांदी का सिक्का जारी किया। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के कई लाभार्थियों को घर की चाभी भी सौंपी। इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल विद्यासागर राव भी मौजूद रहे।
चार साल में बनाए सवा करोड़ घर
पीएम मोदी ने मोदी ने एक रैली को संबोधित करते हुए देशवासियों को विजयादशमी की बधाई दी। उन्‍होंने कहा कि यूपीए टू का मकसद केवल एक परिवार का देश और दुनिया में प्रचार करना था। पिछली सरकार ने अपने आखिरी चार साल में सिर्फ 25 लाख घर बनाए थे, लेकिन हमारी सरकार ने अपने चार साल के कार्यकाल में एक करोड़ 25 लाख घर बनाए हैं। अगर पिछली ही सरकार होती तो इतने घर बनाने के लिए 20 साल लग जाते।
ढ़ाई लाख लोगों को घर सौंपा
उन्‍होंने कहा कि साईं को याद करने और लोगों की सेवा करने के लिए शक्ति मिलती है। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि दशहरे के इस पावन अवसर पर मुझे महाराष्ट्र के ढाई लाख बहनों-भाइयों को अपना घर सौंपने का अवसर मिला है, मेरे वो भाई बहन जिनके लिए अपना घर, हमेशा सपना ही रहा है। पिछली सरकारों का लक्ष्य सिर्फ एक परिवार का प्रचार करना था, घर देना नहीं था। प्रधानमंत्री ने यहां नए भवन, 159 करोड़ रुपए की लागत से विशाल शैक्षणिक भवन, ताराघर, मोम संग्रहालय, साईं उद्यान और थीम पार्क समेत प्रमुख परियोजनाओं का भूमिपूजन किया।

ट्रेंडिंग वीडियो