scriptराहुल गांधी के बयान पर PM मोदी ने कसा तंज, कहा- डंडे खाने के लिए पीठ मजबूत कर लूंगा | PM Modi attack on Rahul Gandhi in Loksabha ready to bear stick | Patrika News

राहुल गांधी के बयान पर PM मोदी ने कसा तंज, कहा- डंडे खाने के लिए पीठ मजबूत कर लूंगा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 06, 2020 07:46:04 pm

Submitted by:

Dhirendra

हमने महंगाई नियंत्रण में रखा
विपक्ष को मार्गदर्शक मानता हूं
45 हजार करोड़ रुपए किसानों के खाते में डाले

modils.jpeg
नई दिल्ली। गुरुवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर उनका नाम लिए बगैर निशाना साधा। लोकसभा में राष्ट्रपित के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर आभार व्यक्त् करते हुए उन्होंने कहा कि एक कांग्रेसी नेता को यह कहते सुना कि युवा मोदी को 6 महीने में लाठी से मारेंगे। मैंने फैसला किया है कि मैं ‘सूर्य नमस्कार’ की अपनी आवृत्ति बढ़ाऊंगा। ताकि मेरी पीठ इतनी मजबूत हो जाए कि यह इतने सारे डंडों की मार सह सके। पीएम ने कहा कि पिछले 20 साल से गाली सुनने की आदत पड़ गर्इ है। राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि 35 मिनट से बोल रहा हूं लेकिन अब जाकर करंट लगा है।
https://twitter.com/ANI/status/1225327451254837248?ref_src=twsrc%5Etfw
विपक्ष बताए-देश में आपात काल किसने लागू किया

पीएम मोदी ने ध्न्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए कहा कि संविधान के नाम पर क्या हो रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वे संविधान बचाओ का जिक्र करने वाले लोगों से पूछना चाहते हैं कि देश में आपातकाल किसने लागू किया। न्यायपालिका की गरिमा पर आघात किसने पहुंचाया। संविधान में सबसे ज्यादा संशोधन किसने किया। जिन लोगों ने ये सब किया है उन्हें संविधान को याद रखने की जरूरत है। पीएम ने कहा कि एनएसी के जरिए रिमोट कंट्रोल सरकार कौन लेकर आया, जिसका सरकार चलाने में पीएम और पीएमओ से बड़ा रोल था। भारत के लोग देख रहे हैं कि देश में संविधान के नाम पर क्या हो रहा है।
https://twitter.com/ANI/status/1225330413087809536?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम ने कहा कि हमने महंगाई को नियंत्रण में रखा है। इस पर विपक्ष के सदस्यों ने हंगामा किया। उन्होंने कहा कि हमने वित्तीय घाटा को काबू में रखा है। मैक्रो इकोनॉमिक स्तर पर स्थिरता है। हम निवेशकों का विश्वास बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। देश की अर्थव्यस्था मजबूत हो इसके लिए हमने कई कदम उठाए हैं।
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब विपक्ष मुझसे पूछता है कि ये काम क्यों नहीं हुआ है तो इसे मैं आलोचना नहीं समझता हूं, बल्कि इसे मैं समालोचना मानता हूं। क्योंकि आपने विश्वास जताया है और आपने ये समझा है कि करेगा तो यही करेगा। पीएम ने कहा कि मैं सब कुछ करूंगा लेकिन एक काम नहीं करूंगा और वो काम ये है कि मैं आपकी बेरोजगारी कभी खत्म नहीं करूंगा।
पीएम ने कहा कि किसान सम्मान योजना के तहत उनके खाते में बिना बिचौलिया के उनके खाते में 45 हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन राज्यों के सांसदों को संबोधित किया, जहां किसान सम्मान योजना लागू नहीं है। पीएम ने कहा कि क्या इन राज्यों के किसानों को इसका लाभ नहीं मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनीति की वजह से किसानों को इसका फायदा नहीं मिल पा रहा है।
क्या कहा था राहुल गांधी ने
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ये जो नरेंद्र मोदी भाषण दे रहा है, 6 महीने बाद ये घर से बाहर नहीं निकल पाएगा। हिंदुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे, इसको समझा देंगे कि हिंदुस्तान के युवा को रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता। राहुल गांधी ने कहा कि सब लोग चाहते हैं कि चीन को कोई न कोई बैलेंस करे। व्यापारियों ने अपना पैसा चीन में डाला और वहां वायरस हो गया। चीन की सब फैक्ट्रियां बंद पड़ी हैं। पूरी दुनिया कह रही है कि हम अपना पैसा हिंदुस्तान में इन्वेस्ट करना चाहते हैं लेकिन देश में बढ़ती हिंसा और नफरत के कारण इन्वेस्टर पीछे हट जा रहे हैं।
एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी अपना पूरा समय हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई को बांटने में लगाते हैं। सुबह उठते ही वो सोचने लगे जाते हैं कि देश को कैसे बांटना है? असम, पंजाब, महाराष्ट्र हर जगह ये लोगों को लड़ाते हैं और दावा करते हैं देशभक्त होने का।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो