scriptपीएम मोदी रविवार को जाएंगे बिहार, लोगों को देंगे कई बड़ी सौगात | PM Modi to visit bihar on Sunday, Cornerstone will keep many plans | Patrika News
राजनीति

पीएम मोदी रविवार को जाएंगे बिहार, लोगों को देंगे कई बड़ी सौगात

पीएम मोदी इस दौरान राजधानी पटना, बाढ़, सुल्तान गंज और नौगछिया में सीवेज से जुड़ी आधारभूत संरचनाओं की आधारशिला रखेंगे।

Feb 15, 2019 / 10:48 pm

Anil Kumar

पीएम मोदी रविवार को जाएंगे बिहार, लोगों को देंगे कई बड़ी सौगात

पीएम मोदी रविवार को जाएंगे बिहार, लोगों को देंगे कई बड़ी सौगात

नई दिल्ली। आम चुनाव करीब है और सियासी रण में जीत पक्की करने के लिए राजनीतिक दल तमाम रणनीतियां बना रहे हैं। साथ ही रैलियां करते हुए कई घोषणाएं व वादा भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को बिहार दौरे पर जाएंगे। पीएम मोदी इस दौरान राजधानी पटना, बाढ़, सुल्तान गंज और नौगछिया में सीवेज से जुड़ी आधारभूत संरचनाओं की आधारशिला रखेंगे। सरकार की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है कि प्रधानमंत्री पटना में गंगा नदी के मुहाने पर बनाए गए 16 नए घाटों, एक विद्युत शवदागृह, 50.9 किलोमीटर लंबे सैर करने का स्थान, सामुदायिक सह संस्कृति केंद्र, दृश्य-श्रव्य सभागार और एक पर्यावरण केंद्र भी स्थानीय लोगों को समर्पित करेंगे। इन परियोजनाओं के निर्माण पर 243.27 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। मुख्य समारोह दिन में 11: 00 बजे बेगुसराय में आयोजित किया जाएगा।

शहीदों के गांव से….दो जांबाज दोनों की अपनी-अपनी कहानी, शहीदों के परिजनों को शहादत पर गर्व,पूरे प्रदेश में गुस्सा

गंगा में गंदा पानी गिरने से रोकने के लिए…

बता दें कि बयान में आगे यह भी बताया गया है कि प्रधानमंत्री जिन सीवेज आधारभूत संरचना परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे, उनमें पटना में कर्मालिचक में 96.54 किलोमीटर लंबे सीवेज नेटवर्क और सीवेज पम्पिंग स्टेशन, 11 एमएलटी जलमल शोधन क्षमता वाला संयंत्र, बाढ़ में मलजल प्रवाहित करने वाले तीन बड़े नालों का पानी नदी में गिरने से रोकने और उनके बहाव का मार्ग बदलने के लिए तीन एसपीएस, सुल्तानगंज में 10 एमएलडी क्षमता वाला मलजल शोधन संयंत्र, 4 एसपीएस और पांच गंदे नालों को बंद करने और उनके बहाव का रास्ता बदलने तथा नौगछिया में नौ एमएलडी क्षमता वाले जलमल शोधन संयंत्र, छह एसपीएस और नौ गंदे नालों को नदी में बहने से रोकने और उनका बहाव बदलने की परियोजनाएं शामिल हैं। बयान के अनुसार, इन परियोजनाओं पर 452.24 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। इनके बन जाने से 6.7 करोड़ लीटर गंदा पानी गंगा नदी में गिरने से रोका जा सकेगा।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / Political / पीएम मोदी रविवार को जाएंगे बिहार, लोगों को देंगे कई बड़ी सौगात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो