scriptस्मृति के भाषण के मुरीद हुए मोदी, Twitter पर लिखा ‘सत्यमेव जयते’ | PM Modi tweeted Smriti Irani speech in parliament | Patrika News

स्मृति के भाषण के मुरीद हुए मोदी, Twitter पर लिखा ‘सत्यमेव जयते’

Published: Feb 25, 2016 12:09:00 pm

मुझे सूली पर चढ़ाया जा रहा है, अमेठी से चुनाव लड़ने की आप लोग सजा देना चाहते हैं मुझेः स्मृति ईरानी

Smriti Irani faces off with Mayawati

Smriti Irani faces off with Mayawati

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी मामले में लोकसभा में दमदार भाषण के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की तारीफ की है। प्रधानमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ईरानी के भाषण को शेयर किया। उन्‍होंने भाषण का यूट्यूब लिंक डालकर लिखा, सत्‍यमेव जयते। गौरतलब है कि बुधवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लिया। अपने जवाब में उन्होंने कहा कि सत्ता तो इंदिरा गांधी ने भी खोई थी लेकिन उनके बेटे ने भारत की बर्बादी के नारों का समर्थन नहीं किया था।

मेरी जाति बताकर दिखाइए-
लोकसभा में ईरानी ने कहा कि मेरा नाम स्मृति है, मैं आपको चुनौती देती हूं कि मेरी जाति बताकर दिखाइए। मुझे सूली पर चढ़ाया जा रहा है, अमेठी से चुनाव लड़ने की आप लोग (कांग्रेस) सजा देना चाहते हैं मुझे। मुझसे जवाब मांगने वाले मुझसे दाखिला कराने को कहते हैं, मैंने कई बार सिफारिश पर दाखिले करवाए हैं।

हैदराबाद विश्वविद्यालय को पत्र क्यों लिखा-
स्मृति ईरानी ने कहा कि उन्हे हजारों की संख्या में लोगों से अर्जियां मिली हैं और उन्होंने इसका निपटारा किया और किसी से यह नहीं पूछा कि उनकी जाति या धर्म क्या है। विपक्ष खासकर कांग्रेस के आरोपों पर तीखे तेवर अपनाते हुए स्मृति ने कहा कि मुझे पर आरोप लगाये जा रहे हैं कि हैदराबाद विश्वविद्यालय को पत्र क्यों लिखा। कांग्रेस सांसद हनुमंथ राव के कई पत्र मुझे मिले और इसमें कहा गया कि हैदराबाद विश्वविद्यालय में न्याय होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी नियत में कोई खोट नहीं थी और इस कारण पत्र लिखा।

अवसरवादिता के चलते दो बार HCU गए राहुल-
स्मृति ने कहा कि किसी घटना स्थल पर राहुल गांधी दोबारा नहीं जाते लेकिन इस मामले में (एचसीयू सुसाइड केस) राजनीतिक अवसरवादिता के चलते दो बार गए। कांग्रेस सदस्यों के टोकाटाकी पर स्मृति ने कहा कि क्या अमेठी से चुनाव लड़ने की मुझे सजा दी जा रही है। मामलू हो कि कि अमेठी से राहुल गांधी सांसद हैं जिनके खिलाफ पिछले लोकसभा चुनाव में स्मृति बीजेपी की उम्मीदवार थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो