script15 मिनट में बनने वाली कॉफी मोदी के लिए 2 मिनट में बन गई, कॉफी हाउस ने नहीं दिया बिल | pm narendra modi at indian coffee house mall road himachal | Patrika News

15 मिनट में बनने वाली कॉफी मोदी के लिए 2 मिनट में बन गई, कॉफी हाउस ने नहीं दिया बिल

Published: Dec 27, 2017 07:38:58 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

माल रोड पर कॉफी हाउस के आगे अचानक गाड़ी से उतर कर पीएम मोदी ने कहा-अरे कॉफी हाउस वालों, आज कॉफी नहीं पिलाओगे क्या?

modi
शिमला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह के बाद लौटते समय शिमला के माल रोड पर कॉफी हाउस के आगे अचानक रुक गए। गाड़ी से उतर कर उन्होंने कहा-अरे कॉफी हाउस वालों, आज कॉफी नहीं पिलाओगे क्या? इंडियन कॉफी हाउस के बाहर काफिला रोककर पीएम नरेंद्र मोदी ने जैसे ही ये शब्द कहे तो हर कोई हैरान रह गया।

मोदी ने स्लाइस नहीं सिर्फ कॉफी ली
आनन-फानन में इंडियन कॉफी हाउस के स्टाफ ने प्रधानमंत्री के लिए कॉफी तैयार की। वेटर भागीरथ कॉफी हाउस के गेट पर ही पीएम के लिए कॉफी और बटर स्लाइस लेकर आया। पीएम ने लोगों के बीच ही कॉफी की चुस्कियां लीं। पुरानी यादें ताजा करते हुए पीएम बोले – 20 साल बाद भी यहां की कॉफी का स्वाद नहीं बदला।

सड़क पर ही जम गई महफिल
पीएम करीब तीन से पांच मिनट तक यहां रुके। उन्हें देख कॉफी हाउस के अंदर बैठे और आसपास से लोग मोदी के निकट जमा हो गए । सुरक्षाकर्मियों को कड़ी मशक्कत कर एक तरफ से सुरक्षा घेरा बनाना पड़ा। लोगों ने पीएम के साथ सेल्फी ली और बातचीत भी की। कॉफी की चुस्कियां लेने के बाद पीएम वापस गाड़ी में बैठे और उनका काफिला रवाना हो गया।

पीएम को नहीं दिया कॉफी का बिल
इंडियन कॉफी हाउस के मैनेजर नरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि प्रधानमंत्री को कॉफी का बिल नहीं दिया। नेगी ने कहा कि खुद प्रधानमंत्री उनके कॉफी हाउस के बाहर आकर खड़े हुए और कॉफी मांगी। यह हमारे लिए गौरव की बात है। कॉफी हाउस प्रबंधन का कहना है कि उम्मीद है कि भविष्य में जब भी पीएम शिमला आएंगे उनके वहां आकर कॉफी पीएंगे।

कॉफी हाउस से मोदी का पुराना नाता
बता दें कि शिमला के मालरोड स्थित इंडियन कॉफी हाउस शुरू से ही राजनीति का केंद्र रहा है। प्रधानमंत्री मोदी जब भाजपा के प्रदेश प्रभारी थे तो वे दोस्तों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कॉफी हाउस में ही बैठते थे। पिछले शिमला दौरे के दौरान पीएम ने अपने भाषण में कॉफी हाउस का जिक्र किया था। कहा था कि अकसर दोस्तों के साथ उनका इंडियन कॉफी हाउस में बैठना होता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो