scriptमनमोहन सिंह के सामने कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, ‘करतारपुर गुरुद्वारा छोड़ना भारत की चूक’ | PM Narendra Modi attack on congress over kartarpur corridor in presence of Manmohan Singh | Patrika News

मनमोहन सिंह के सामने कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, ‘करतारपुर गुरुद्वारा छोड़ना भारत की चूक’

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2019 05:22:34 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और उसकी पुरानी सरकारों पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के सामने ही जमकर हमला किया है।

Narendra Modi

मनमोहन सिंह के सामने पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, ‘करतारपुर गुरुद्वारा छोड़ना भारत की चूक’

नई दिल्ली। करतारपुर साहिब गुरुद्वारे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकबार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की मौजूदगी में कहा कि विभाजन के दौरान करतारपुर साहिब गुरुद्वारे को पाकिस्तान में क्यों शामिल होने दिया गया, जबकि यह सीमा के इतना नजदीक था। पीएम मोदी ने ये बयान गुरु गोविंद सिंह की जयंती के मौके पर 350 रुपए का स्मृति सिक्का जारी करने के बाद दिया।

‘करतारपुर गुरुद्वारा छोड़ना भारत की चूक’

पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने करतारपुर गलियारे के जरिए से पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे तक सिखों के सुचारु आवागमन को सुगम बनाने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि अगस्त 1947 में जो चूक हुई थी, ये उसका प्रायश्चित है। गुरुद्वारा सिर्फ कुछ ही किलोमीटर दूर था, लेकिन उसे भारत में नहीं लिया गया। यहां भी मोदी ने बगैर नाम लिए कांग्रेस सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये कॉरिडोर उस नुकसान को कम करने की एक ईमानदार कोशिश है।

सिख दंगे के पीड़ितों न्याय दिलाएंगे हम: मोदी

सिख विरोधी दंगों का जिक्र करते हुए पीएम ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार 1984 सिख दंगों के पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी सरकार पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद 1984 में भड़के सिख विरोधी दंगों की पीड़िता सभी बहनों और माताओं को न्याय मुहैया कराने को सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार उन लोगों तक न्याय को पहुंचाने में जुटी है जो 1984 से अन्याय का शिकार रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो