scriptपीएम मोदी ने विपक्ष पर छोड़े तीखे शब्दबाण, लूट और भ्रष्टाचार पर बंद होने से कुछ लोग नाराज | pm narendra modi attack on Opposition in Odisha | Patrika News

पीएम मोदी ने विपक्ष पर छोड़े तीखे शब्दबाण, लूट और भ्रष्टाचार पर बंद होने से कुछ लोग नाराज

Published: Jan 15, 2019 04:16:51 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

बीजेपी सरकार को भ्रष्टाचार मुक्त बताते हुए पीएम ने कहा कि पिछले चार वर्षो में केंद्र सरकार ने छह करोड़ से ज्यादा फर्जी राशन कार्ड, गैस कनेक्शन, फर्जी स्कॉलरशिप लाभार्थियों, फर्जी पेंशनभोगियों को ढूंढ़ निकाला।

modi

पीएम मोदी ने विपक्ष पर छोड़े तीखे शब्दबाण, लूट और भ्रष्टाचार पर बंद होने से कुछ लोग नाराज

नई दिल्ली। आम चुनावों और विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ओडिशा में अपनी जमीन बनाने में जुटी हुई है। पिछले तीन सप्ताह में तीसरी बार ओडिशा दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछली सरकारों पर तीखे शब्दबाण छोड़े हैं। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने सुल्तानों की तरह शासन किया है। हमारी समृद्ध विरासत की उपेक्षा करते रहे हैं। उन्होंने हमारी गौरवशाली सभ्यता की उपेक्षा की और उसके संरक्षण पर ध्यान देने में विफल रहीं।

पटनायक सरकार को मोदी की नसीहत

बालंगीर कस्बे में एक सार्वजनिक सभा मोदी ने नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि लोगों को लाभ समय पर मिलना चाहिए और उसे चुनावी उपकरण के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। पीएम ने कहा कि उनकी सरकार देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार मंदिरों से चोरी हुई कीमती प्रतिमाओं को विदेश से वापस लाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है।

https://twitter.com/hashtag/ModiAsuchanti?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

गरीब के लूटरों को दिलवाऊंगा सजा: मोदी

बीजेपी सरकार को भ्रष्टाचार मुक्त बताते हुए पीएम ने कहा कि पिछले चार वर्षो में केंद्र सरकार ने छह करोड़ से ज्यादा फर्जी राशन कार्ड, गैस कनेक्शन, फर्जी स्कॉलरशिप लाभार्थियों, फर्जी पेंशनभोगियों को ढूंढ़ निकाला। जो कभी जन्मे ही नहीं, उनके नाम से बिचौलिए अपनी तिजोरियां भर रहे थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने इसपर लगाम लगाई और करोड़ों रुपए बचाए। सभी राशन काडरें को डिजिटल कर दिया गया है और उनमें से लगभग 80 प्रतिशत को आधार के साथ जोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि बिचौलिए गरीबों के पैसों को लूट रहे थे। हमने इसे रोका। हमने सुनिश्चित किया कि सभी को वह मिले, जिसके वे हकदार हैं। उन्होंने ने कहा कि कुछ लोग नाराज हैं, क्योंकि उनकी लूट और भ्रष्टाचार पर रोक लग गई है। जिन लोगों ने गरीबों को लूटा है, मैं उसे सजा दिलवाकर रहूंगा।

योग दिवस और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर भी बोले मोदी

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के निर्माण का विरोध करने वाले दलों पर भी प्रधानमंत्री मोदी ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ दल अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन के खिलाफ हैं। ये वे लोग हैं, जो योग का प्रसार नहीं करते। ये लोग न तो भारत को समझते हैं और न ही पर्यटन को। मोदी ने कहा कि उन्होंने सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा के निर्माण पर सवाल उठाए। लेकिन दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा बनने के बाद इसने इसके आसपास रहने वालों के लिए रोजगार पैदा किया। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के नाम बदलने का विरोध कर रहे दलों पर भी पीएम ने हमला बोला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो