scriptअपने सांसदों के मुंह से निकली गंदगी साफ करें मोदी | PM Narendra Modi should also clean filth coming out of mouths of BJP MPs: Shiv Sena | Patrika News

अपने सांसदों के मुंह से निकली गंदगी साफ करें मोदी

Published: Apr 07, 2015 10:28:00 pm

तंबाकू के समर्थन में अपने सांसद दिलीप गांधी के बयान पर भाजपा की चुप्पी पर शिवसेना ने मोदी पर निशाना साधा

Shiv Sena

Shiv Sena

मुंबई। तंबाकू के समर्थन में अपने सांसद दिलीप गांधी के बयान पर भाजपा की चुप्पी पर शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। शिवसेना ने कहा कि मोदी ने सड़कों की गंदगी साफ करने के लिए हाथ में झाड़ू ली है पर लोगों के मुंह से निकलने वाली गंदगी को कौन साफ करेगा।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में भाजपा सांसद द्वारा तंबाकू खाए जाने का समर्थन करने का भी मजाक उड़ाया और कहा कि तंबाकू खाने से कैंसर नहीं होने से जुड़ी उनकी आश्चर्यजनक खोज के लिए उन्हें नोबेल पुरस्कार से नवाजा जाना चाहिए। सांसद खोज के नए रास्ते पर चले गए हैं और इससे तंबाकू विरोधी सभी लोग दंग रह गए हैं।

शिवसेना ने कहा है, “मुंबई के टाटा अस्पताल में भर्ती किए जाने वाले 100 लोगों में से 60-65 लोग तंबाकू खाने के कारण कैंसर से पीडित होते हैं। डॉक्टर और स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने समय-समय पर और बार-बार तंबाकू से होने वाले दुष्प्रभाव पर प्रकाश डाला है। एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी तंबाकू के खिलाफ बात कर रहे हैं और दूसरी तरफ उनके सांसद लोगों से स्वतंत्र होकर तंबाकू खाने की बात कर रहे हैं।”

सामना ने सवाल उठाया है, “प्रधानमंत्री ने सड़कों की सफाई के लिए हाथ में झाड़ू उठाया है लेकिन लोगों के मुंह से निकलने वाली गंदगी को कौन साफ करेगा?” सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद कानून 2003 के प्रावधानों पर गौर करने के लिए गठित संसदीय समिति के प्रमुख गांधी ने यह कह कर अपने बयानों से हलचल पैदा कर दी थी कि किसी भारतीय अध्ययन में यह सामने नहीं आया है कि तंबाकू के सेवन से कैंसर होता है।

उन्होंने यह भी कहा था कि वास्तव में तंबाकू के सेवन से पाचनतंत्र बेहतर होता है। शुक्रवार को अहमदनगर जिले की श्रीगोन्दा तहसील में अधल गांव में गांधी ने कहा था, “किसी अध्ययन में ऎसा नहीं बताया गया है कि तंबाकू के सेवन से कैंसर होता है। ऎसे लोग रहे हैं जिन्होंने तंबाकू का सेवन किया और वह 100 सालों तक जीवित रहे।”

ट्रेंडिंग वीडियो