बिहार चुनाव में नीतीश कुमार के साथ रैलियां करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी की पहली रैली 23 अक्टूबर को सासाराम में होगी।
रैलियों में पीम मोदी के साथ नीतिश कुमार सहित राजग गठबंधन के अन्य नेता भी शामिल रहेंगे।

By: विकास गुप्ता

Updated: 16 Oct 2020, 05:08 PM IST

पटना । बिहार विधानसभा चुनाव Bihar Assembly Elections में प्रचार के लिए PM Narendra Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम की पहली रैली 23 अक्टूबर को सासाराम में होगी। बिहार चुनाव प्रभारी पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस CM Devendra Fadnavis ने शुक्रवार को पटना में बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार चुनाव Bihar elections में 12 रैली करेंगे, जिसकी स्वीकृति उन्होंने दे दी है। उन्होंने कहा कि ये सभी रैलियां राजग की होगी, जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार Nitish Kumar और सहयोगी दलों के नेता भी शामिल होंगे।

राजग में नीतिश का नेतृत्व अस्वीकार, चिराग पासवान ने की अलग चुनाव की घोषणा

23 अक्टूबर को होगी पहली रैली -
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली 23 अक्टूबर को सासाराम से प्रारंभ होगी। इसी दिन वे गया व भागलपुर में भी रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री 28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में रैली को संबोधित करेंगें। एक नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर में तथा तीन नवंबर को पंश्चिमी चंपारण, सहरसा और अररिया के फारबिसगंज में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

Bihar Assembly Polls: महागठबंधन से अलग होकर अकेले चुनाव लड़ेगी जेएमएम, कहा- आरजेडी से मिला धोखा

28 अक्टूबर से शुरू है मतदान -
बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को होगा जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी। पहले चरण में 28 नवंबर को 71 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा जबकि दूसरे चरण में तीन नवंबर को 94 सीटों के लिए और आखिरी चरण में सात नवंबर को 78 सीटों के लिए मतदान होगा। इस चुनाव में राजद जहां कांग्रेस और वामपंथी दलों के साथ चुनावी मैदान में है वहीं भाजपा और जदयू सहित चार दल मिलकर चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं।

Bihar Assembly Elections CM Devendra Fadnavis
Show More
विकास गुप्ता
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned