चुनाव से पहले शिव की शरण में पहुंचे PM मोदी, केदारनाथ और बदरीनाथ का करेंगे दर्शन

चुनाव से पहले शिव की शरण में पहुंचे PM मोदी, केदारनाथ और बदरीनाथ का करेंगे दर्शन

Chandra Prakash Chourasia | Publish: May, 18 2019 07:01:00 AM (IST) | Updated: May, 18 2019 09:56:47 AM (IST) राजनीति

  • आज से 2 दिन के उत्तराखंड दौरे पर पीएम मोदी
  • केदारनाथ और बदरीनाथ के करेंगे दर्शन
  • बीजेपी ने कहा- ये विशुद्ध आध्यात्मिक यात्रा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव प्रचार खत्म कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) आज भगवान शिव की शरण में पहुंचे हैं। आखिरी चरण की वोटिंग से पहले पीएम मोदी आज से दिवसीय उत्तराखंड यात्रा पर जा रहे हैं। इस इस दौरान वह विश्वप्रसिद्ध हिमालयी धाम केदारनाथ ( Kedarnath ) और बदरीनाथ ( Badrinath ) के दर्शन करेंगे।

पीएम मोदी की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर कांग्रेस की चुटकी, कहा- आम के बारे में कोई सवाल नहीं ?

देवभूमि पर मोदी रहेंगे दो दिन

उत्तराखंड बीजेपी के मुताबिक पीएम मोदी 18 मई को केदारनाथ और 19 मई को बदरीनाथ के लिए रवाना होंगे। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री के इस दौरे का मकसद पूरी तरह से आध्यात्मिक है। इस दौरान वे किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक केदारनाथ में पीएम मोदी रुद्रमहाभिषेक पूजा और शाम की आरती में भी हिस्सा लेंगे।

PM मोदी के पास असीमित धनबल और मार्केटिंग, हमारे पास सिर्फ सच्चाई: राहुल गांधी

पर्यटकों में भी उत्साह

केदारनाथ धाम और बद्रीनाथ धाम के प्रबंधकों का कहना है कि प्रधानमंत्री के दौरे की जानकारी सार्वजनिक होने से इलाकें के लोगों में उत्साह है। बताया जा रहा है कि आस पास के धर्मशाला और होटलों में भी 18 और 19 मई के लिए अधिकांश कमरे बुक कराए जा चुके हैं।

बंगाल में घुसपैठिए की मौज लेकिन काली मां और राम के भक्त डर कर जीने को मजबूर: मोदी

कई बार उत्तराखंड दौरे पर जा चुके हैं पीएम मोदी

बता दें कि अपने पांच साल के कार्यकाल के दौरान पीएम मोदी कई बार उत्तराखंड का दौरा कर चुके हैं। साल 2017 में भी जब प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ धाम पहुंचे थे। मंदिर का कपाट खुलने पर प्रधानमंत्री मोदी ने प्रथम भक्त के तौर पर बाबा केदार के दर्शन कर रुद्राभिषेक किया था।

साध्वी प्रज्ञा और हिंदू विरोधी पोस्ट करने पर डॉक्टर की मुंबई से गिरफ्तारी

पुलिसकर्मी नहीं कर सकेंगे मोबाइल का इस्तेमाल

प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने निर्देश जारी किया है कि सुरक्षा में तैनात सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करना है। इसके लिए उत्तराखंड डीजीपी ने सख्त हिदायत दी है।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned