PNB स्कैम: कांग्रेस पर बीजेपी का पलटवार-जिनके घर शीशे के हो वह पत्थर नहीं उछाले

prashant jha

Publish: Feb, 15 2018 05:39:37 PM (IST) | Updated: Feb, 15 2018 06:59:19 PM (IST)

Political
PNB स्कैम: कांग्रेस पर बीजेपी का पलटवार-जिनके घर शीशे के हो वह पत्थर नहीं उछाले

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जिनके घर शीशे के हो वह पत्थर नहीं उछाले। जहां तक बाद नीरव मोदी पर कार्रवाई की है तो 1300 करोड़ की संपत्ति की सील किया गया है।

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक में हुए घोटाले को लेकर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के वार पर बीजेपी ने जोरदार पलटवार किया है। मोदी सरकार में कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी फोटो दिखाने की राजनीति बंद करें। 2013 में कांग्रेस नेताओं की तस्वीर चोकसी के साथ है।कांग्रेस के सारे आरोप बेबुनियाद है। शायराना अंदाज में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जिनके घर शीशे के हो वह पत्थर नहीं उछाले। जहां तक बाद नीरव मोदी पर कार्रवाई की है तो 1300 करोड़ की संपत्ति की सीज किया गया है। साथ ही पासपोर्ट को रद्द किया जाएगा।

नीरव मोदी को छोटा मोदी कहने पर ऐतराज

बीजेपी ने कांग्रेस की ओर से नीरव मोदी मोदी को छोटा मोदी कहने पर भी ऐतराज जताया है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ये कैसी भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस ने विजय माल्या की मदद की। पीएम मोदी के साथ दावोस में नीरव मोदी की मुलाकात पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नीरव पहले से वहां मौजूद थे । उन्होंने कहा कि नीरव मोदी सीआईआई के न्योते पर दावोस गए थे और जिस फोटो को कांग्रेस के नेता दिखा रहे हैं वह फोटो सीआईआई की ज्वाइंट फोटोशूट की है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बैंक का NPA कांग्रेस की देन है। मोदी सरकार में एक भी लोन एनपीए नहीं हुआ है।

राहुल के साथ नीरव की फोटो

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नीरव मोदी के साथ राहुल गांधी की भी फोटो सामने आ चुकी है। राहुल गांधी नीरव मोदी के ज्वैलरी इवेंट में गए थे। इसलिए उन्हें फोटो की राजनीति बंद करनी चाहिए । गौरतलब है कि नीरव मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दावोस (स्विट्जरलैंड) में नामी भारतीय कंपनियों के मुख्य कार्यपालकों (सीईओ) के समूह के साथ फोटो में शामिल है।

राहुल ने मोदी पर कसा था तंज
इससे पहले इस फर्जीवाड़े को लेकर विपक्षी दल सरकार पर हमलावर हो गए हैं। एक ओर जहां मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने पीएनबी मामले को लेकर सरकार पर हमला बोला है, वहीं आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस मुददे पर सरकार को आड़े हाथों लिया है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने इसे गाइड टू लूटिंग इंडिया बताया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "भारत को लूटने की नीरव मोदी द्वारा दी गई गाइड; प्रधानमंत्री को गले लगाओ। उनके साथ दावोस में दिखो और इसका इस्तेमाल कर 12 हजार करोड़ लूटो और जब सरकार दूसरी तरफ मुंह कर ले तो माल्या की तरह देश से फरार हो जाओ। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर सरकार की खिंचाई की है। सुरजेवाला ने कहा है कि क्या विजय माल्या की तर्ज पर ही नीरव मोदी को भगाने में सरकार के किसी व्यक्ति ने ही मदद की है? कांग्रेस नेता ने कहा कि क्या अब यह कानून बन गया है कि जनता का पैसा लेकर किसी को भी देश से भागने दिया जाएगा।

केजरीवाल ने साधा निशाना

 

सीएम केजरीवाल ने रीट्वीट करते हुए बीजेपी सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा कि क्या इस पर भरोसा करना संभव है कि नीरव मोदी या विजय माल्या बिना सरकार की लापरवाही के देश छोड़ने में सफल हो गए।

ED ने की बड़ी कार्रवाई

बता दें कि पीएनबी की मुंबई स्थित एक ब्रांच में 11360 करोड़ रुपए के फर्जी ट्रांजैक्शन मामले में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशायल ने बड़ी कार्रवाई की है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned