scriptRajasthan Political Crisis: राजस्थान में सियासी ड्रामा, वफादार विधायकों ने दिया सामूहिक इस्तीफा तो बीजेपी ने ली चुटकी | Political battle for CM post in Rajasthan, sonia gandhi message to KH | Patrika News

Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में सियासी ड्रामा, वफादार विधायकों ने दिया सामूहिक इस्तीफा तो बीजेपी ने ली चुटकी

Published: Sep 26, 2022 07:08:07 am

Submitted by:

Mahima Pandey

Rajasthan Political Crisis: अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरेंगे लेकिन ये चुनाव कांग्रेस के लिए एक नई मुसीबत खड़ी कर रहा है। राजस्थान में 92 विधायकों ने इस्तीफादे दिया है और इस घटनाक्रम से सोनिया गांधी नाराज हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी और बीजेपी इसपर चुटकी ले रहे हैं।
 

Political battle for CM post in Rajasthan

Political battle for CM post in Rajasthan

राजस्थान में सियासी घमासान चल रहा है। अशोक गहलोत यदि अध्यक्ष पद के लिए चुने गए तो उनके पीछे राजस्थान की बागडोर किसके हाथ में होगी इसपर कुछ भी तय नहीं हो सका है। एक तरफ पायलट को सीएम बनाने की अटकलें बढ़ीं तो दूसरी तरफ गहलोत खेमा ऐक्टिव हो गया, इस तरह से पार्टी में फिर से गहलोत बनाम पायलट देखने को मिल रहा है। सीएम कुर्सी को लेकर खींचतान जारी है। इस बीच अशोक गहलोत के वफादार विधायकों ने सामूहिक इस्तीफा पार्टी को सौंप दिया है जिससे राजस्थान कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल उठ रहे हैं। इस घटनाक्रम से सोनिया नाराज हो गई हैं तो वहीं बीजेपी और AAP ने कांग्रेस पर तंज कसना शुरू कर दिया है।
दरअसल, आज गहलोत गुट के विधायकों ने कहा था कि यदि हाई कमान उनकी बात नहीं सुनेगा तो वो सामूहिक इस्तीफा दे देंगे। इन विधायकों की मांग है कि सीपी जोशी को सीएम बनाया जाए तो कुछ चाहते हैं कि गहलोत ही सीएम बने रहें। वहीं, पायलट के खेमे के विधायक भी गुस्से में है। इस मुद्दे को हल करने के लिए अजय माकन, खड़गे, पायलट और रघु शर्मा ने एक बैठक भी की। इस बीच सोनिया गांधी ने पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे को संदेश दिया है कि चाहे सारी रात भर बैठना पड़े पर ये मामला आज ही सुलझाने के लिए कहा था। इसके साथ खड़गे और माकन को एक-एक विधायकों से बातचीत करने के लिए कहा गया लेकिन ये मामला और उलझ गया है।

जब इस मामले पर केसी वेणुगोपाल ने गहलोत से कहा कि वो अपने विधायकों से बात करें तो उन्होंने इस मामले पर कहा कि विधायकों को शांत करना उनके बस के बात नहीं है। बता दें कि यदि गहलोत गुट के विधायकों की बात नहीं मानी गई तो एक साथ 92 विधायक इस्तीफा दे सकते हैं जिससे कांग्रेस के लिए नई मुसीबत खड़ी हो सकती है।
अब राजस्थान के सियासी ड्रामे की आंच अब दिल्ली से लेकर केरल तक पहुँच गई है और बीजेपी भी इसपर चुटकी ले रही है। राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट करते हुए लिखा- “रूझान आने प्रारंभ… ~ जय भाजपा-तय भाजपा ~ #2023.”
बीजेपी के केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने ट्विटर पर “राहुल गांधी, अशोक गहलोत और सचिन पायलट की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा- कृपया पहले इन्हें जोड़ लो फिर भारत जोड़ों यात्रा करें।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो