scriptगोवा में सरकार बनाने के लिए सियासी हलचल तेज, नितिन गड़करी ने सहयोगी दलों के साथ की मुलाकात | Political stir up to form government in Goa Nitin Gadkari meets with allies | Patrika News

गोवा में सरकार बनाने के लिए सियासी हलचल तेज, नितिन गड़करी ने सहयोगी दलों के साथ की मुलाकात

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2019 10:59:56 am

Submitted by:

Anil Kumar

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में भाजपा सरकार पर संकट मंडराने लगा है।
एमजीपी के सुदिन धवलीकर मुख्यमंत्री बनने के लिए भाजपा के सामने रख सकते हैं शर्त।
इससे पहले कांग्रेस ने राज्यपाल को पत्र लिखकर सरकार बनाने का पेश किया दावा।

Sudin Dhavalikar, MGP

गोवा में सरकार बनाने के लिए सियासी हलचल तेज, नितिन गड़करी ने सहयोगी दलों के साथ की मुलाकात

पणजी। मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में सरकार की अस्थिरता को लेकर सियासत गर्मा गई है। लिहाजा कांग्रेस ने राज्यपाल को पत्र लिखकर सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया है। वहीं दूसरी ओर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी रविवार देर रात गोवा पहुंचे। उन्होंने बाकी क्षेत्रीय सहयोगी दलों के साथ मुलाकात की। सहयोगी दल एमजीपी के सुदिन धवलीकर ने नितिन गड़करी से मिलकर बातचीत की। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि वे एक घंटे के बाद विधायकों के साथ बातचीत करेंगे उसके बाद कुछ भी फैसला किया जाएगा। मैं अभी पार्टी के कार्यकारी समिति के पास जा रहा हूं, वहां मैं उनसे संकल्प लेने को कहूंगा। एक घंटे बाद हम सबको पता चल जाएगा कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। इससे पहले गोवा फॉर्वर्ड पार्टी (GFP) के प्रमुख विजयी सरदेसाई अपने दो विधायकों विनोद पालेकर और जयेश सालगोनकर एवं दो निर्दलीय विधायकों रोहण खुंटे और गोविंद गोडे के साथ नितिन गड़करी से मिलने पहुंचे। बता दें कि केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद रविवार की देर रात को गोवा पहुंचे और सभी से मुलाकात की।

https://twitter.com/ANI/status/1107397035806715904?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Goa?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1107375095746433024?ref_src=twsrc%5Etfw

कांग्रेस ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा को एक पत्र लिखकर यह जाहिर किया है कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद राज्य में भाजपा सरकार अल्पमत में है। लिहाजा सरकार को बर्खास्त किया जाए और कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाए। बता दें कि गोवा विधानसभा में 40 सीटें हैं। 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा को 13 कांग्रेस को 17, निर्दलीय तीन, जीएफपी को तीन एमजीपी को तीन, एनसीपी को एक सीट मिला था। भाजपा ने निर्दलीय, जीएफपी, और एमजीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। लेकिन अब सीएम पर्रिकर के निधन के बाद कांग्रेस का दावा है कि सरकार अल्पमत में है। बता दें के सरकार बनाने के लिए गोवा में 21 विधायकों के समर्थन की आवश्कता है।

https://twitter.com/ANI/status/1107368783935619072?ref_src=twsrc%5Etfw

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो