scriptChhath Puja 2021: दिल्ली में सियासी पारा हाई, BJP ने कहा डीडीएमए की रोक के बाद भी मनाएंगे पर्व, AAP ने भी किया पलटवार | Politics on Chhath Puja 2021 bjp to Defy DDMA Orders will Celebrate Festival on Yamuna Ghats | Patrika News

Chhath Puja 2021: दिल्ली में सियासी पारा हाई, BJP ने कहा डीडीएमए की रोक के बाद भी मनाएंगे पर्व, AAP ने भी किया पलटवार

locationनई दिल्लीPublished: Nov 10, 2021 03:34:51 pm

Chhath Puja 2021 भाजपा ने DDMA की रोक के बावजूद छठ पर्व मनाने का ऐलान किया है। वहीं, आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने छठ पूजा के लिए घाट बनने से रोका है। इसी बीच दिल्ली प्रदूषण कंट्रोल कमेटी (DPCC) ने यमुना से झाग हटाने के लिए 15 नाव लगाई हैं।

390.jpg
नई दिल्ली। छठ पूजा ( Chhath Puja 2021) को दिल्ली में सियासी पारा हाई है। भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी ( AAP )दोनों एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। भाजपा ने DDMA की रोक के बावजूद छठ पर्व मनाने का ऐलान किया है। वहीं, आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने छठ पूजा के लिए घाट बनने से रोका है।
दरअसल बढ़ते प्रदूषण के चलते यमुना नदी में बड़ी मात्रा में झाग जमा है। इस प्रदूषण को लेकर भी लगातार बीजेपी आप को घेर रही है। इसी बीच दिल्ली प्रदूषण कंट्रोल कमेटी (DPCC) ने यमुना से झाग हटाने के लिए 15 नाव लगाई हैं।
यह भी पढ़ेँः कुमार विश्वास ने केजरीवाल सरकार पर कसा तंज, शेयर किया 2015 का वीडियो

https://twitter.com/ANI/status/1458345716212846595?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1458324609439186945?ref_src=twsrc%5Etfw
बीजेपी ने यमुना घाटों पर छठ पूजा पर प्रतिबंध के बावजूद पर्व मनाने का ऐलान किया है। सांसद मनोज तिवारी ने कहा, केजरीवाल सरकार को प्रतिबंध जहरीले झाग पर लगाना था। वहीं परवेश सिंह ने कहा कि जब एमसीडी और डीडीएमए ने छूट दे दी है तो दिल्ली सरकार क्यों पर्व मनाने पर रोक लगा रही है।
लेकिन उन्होंने प्रतिबंध झठ पूजा पर लगा दिया। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता और मनोज तिवारी ने सोनिया विहार में शाम को छठ पर्व मनाने का ऐलान किया।

कृषि के लिए उपयोगी नहीं यमुना का जल
बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने यमुना में प्रदूषण के लिए केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा, जब भी उनसे यमुना में प्रदूषण के बारे में पूछा जाता है तो केजरीवाल इसके लिए हरियाणा को जिम्मेदार ठहराते हैं, लेकिन डीपीसीबी के मुताबिक, जब यमुना हरियाणा से पल्ला में दिल्ली में प्रवेश करती है, तो बीओडी स्तर 2 होता है। और जब यमुना दिल्ली छोड़ती है, तो इसका बीओडी स्तर 50 के आसपास हो जाता है। ये पानी कृषि के लिए भी उपयोगी नहीं है।
दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने भी बीजेपी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा, पिछले 2 दिनों से चर्चा हो रही है कि जहां जहां अस्थायी घाट बनाए जाए रहे हैं वहां बीजेपी ने छठ घाट बनने से रोक रही है।
यह भी पढ़ेँः Dengue In Delhi: डेंगू के डंक से मुश्किल में राजधानी, एक हफ्ते में आए 1171 मामले, 3 की हुई मौत

अब द्वारका से विधायक मिश्रा के खिलाफ बीजेपी शासित नगर निगम ने छठ के लिए पोंड बनाने पर FIR दर्ज करवाई है। आप का आरोप है कि बीजेपी हर साल छठ का विरोध करती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो