scriptPolitics on Chhath Puja 2021 bjp to Defy DDMA Orders will Celebrate Festival on Yamuna Ghats | Chhath Puja 2021: दिल्ली में सियासी पारा हाई, BJP ने कहा डीडीएमए की रोक के बाद भी मनाएंगे पर्व, AAP ने भी किया पलटवार | Patrika News

Chhath Puja 2021: दिल्ली में सियासी पारा हाई, BJP ने कहा डीडीएमए की रोक के बाद भी मनाएंगे पर्व, AAP ने भी किया पलटवार

Chhath Puja 2021 भाजपा ने DDMA की रोक के बावजूद छठ पर्व मनाने का ऐलान किया है। वहीं, आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने छठ पूजा के लिए घाट बनने से रोका है। इसी बीच दिल्ली प्रदूषण कंट्रोल कमेटी (DPCC) ने यमुना से झाग हटाने के लिए 15 नाव लगाई हैं।

नई दिल्ली

Published: November 10, 2021 03:34:51 pm

नई दिल्ली। छठ पूजा ( Chhath Puja 2021) को दिल्ली में सियासी पारा हाई है। भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी ( AAP )दोनों एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। भाजपा ने DDMA की रोक के बावजूद छठ पर्व मनाने का ऐलान किया है। वहीं, आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने छठ पूजा के लिए घाट बनने से रोका है।
390.jpg
दरअसल बढ़ते प्रदूषण के चलते यमुना नदी में बड़ी मात्रा में झाग जमा है। इस प्रदूषण को लेकर भी लगातार बीजेपी आप को घेर रही है। इसी बीच दिल्ली प्रदूषण कंट्रोल कमेटी (DPCC) ने यमुना से झाग हटाने के लिए 15 नाव लगाई हैं।
यह भी पढ़ेँः कुमार विश्वास ने केजरीवाल सरकार पर कसा तंज, शेयर किया 2015 का वीडियो

बीजेपी ने यमुना घाटों पर छठ पूजा पर प्रतिबंध के बावजूद पर्व मनाने का ऐलान किया है। सांसद मनोज तिवारी ने कहा, केजरीवाल सरकार को प्रतिबंध जहरीले झाग पर लगाना था। वहीं परवेश सिंह ने कहा कि जब एमसीडी और डीडीएमए ने छूट दे दी है तो दिल्ली सरकार क्यों पर्व मनाने पर रोक लगा रही है।
लेकिन उन्होंने प्रतिबंध झठ पूजा पर लगा दिया। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता और मनोज तिवारी ने सोनिया विहार में शाम को छठ पर्व मनाने का ऐलान किया।
कृषि के लिए उपयोगी नहीं यमुना का जल
बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने यमुना में प्रदूषण के लिए केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा, जब भी उनसे यमुना में प्रदूषण के बारे में पूछा जाता है तो केजरीवाल इसके लिए हरियाणा को जिम्मेदार ठहराते हैं, लेकिन डीपीसीबी के मुताबिक, जब यमुना हरियाणा से पल्ला में दिल्ली में प्रवेश करती है, तो बीओडी स्तर 2 होता है। और जब यमुना दिल्ली छोड़ती है, तो इसका बीओडी स्तर 50 के आसपास हो जाता है। ये पानी कृषि के लिए भी उपयोगी नहीं है।
दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने भी बीजेपी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा, पिछले 2 दिनों से चर्चा हो रही है कि जहां जहां अस्थायी घाट बनाए जाए रहे हैं वहां बीजेपी ने छठ घाट बनने से रोक रही है।
यह भी पढ़ेँः Dengue In Delhi: डेंगू के डंक से मुश्किल में राजधानी, एक हफ्ते में आए 1171 मामले, 3 की हुई मौत

अब द्वारका से विधायक मिश्रा के खिलाफ बीजेपी शासित नगर निगम ने छठ के लिए पोंड बनाने पर FIR दर्ज करवाई है। आप का आरोप है कि बीजेपी हर साल छठ का विरोध करती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

अफगानिस्तान के काबुल में भीषण धमाका, तालिबान के पूर्व नेता की बरसी पर शोक मना रहे लोगों को बनाया गया निशानाPunjab Borewell Accident: बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान, अस्पताल में हुई मौतBJP को सरकार बनाने के लिए क्यूँ जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारी..पश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बमIPL 2022, SRH vs PBKS Live Updates: पंजाब ने हैदराबाद को 5 विकेट से हरायाकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थितिआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट का रो रहे हैं रोना, यहां जानेंपुजारा और कार्तिक की टीम में वापसी, उमरान मालिक को भी मिला मौका, देखें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे का पूरा स्क्वाड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.