scriptलोकसभा चुनाव: महाराष्ट्र में EVM में गड़बड़ी के बाद रोकना पड़ा मतदान, पश्चिम बंगाल में CPM प्रत्याशी पर हमला | Polling has temporarily halted in maharashtra's solapur violence in west bengal | Patrika News

लोकसभा चुनाव: महाराष्ट्र में EVM में गड़बड़ी के बाद रोकना पड़ा मतदान, पश्चिम बंगाल में CPM प्रत्याशी पर हमला

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2019 12:09:26 pm

Submitted by:

Shweta Singh

महाराष्ट्र में EVM में गड़बड़ी का मामला
पहले चरण में भी राज्य में सामने आई थीं कई शिकायतें
पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हिंसा

Voting

Voting

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में देशभर के 12 राज्यों और 95 सीटों पर वोटिंग जारी है। इसी बीच महाराष्ट्र की सोलापुर सीट से ईवाएम ( EVM ) में गड़बड़ी की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि वोटिंग मशीन में कुछ खराबी पाए जाने के बाद कुछ देर के लिए मतदान रोक दिया गया है। दूसरी ओर पश्चिम बंगाल के रायगंज में वोटिंग के दौरान हिंसा की भी खबर सामने आ रही है।

शास्त्री नगर पर रोका गया मतदान

सोलापुर के शास्त्री नगर से यह मामला सामने आया है। यहां की बूथ नबंर 217 में EVM में फॉल्ट के कारण वहां वोटिंग रोकी गई। आपको बता दें कि इस चरण में सोलापुर सीट से कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें से 6 प्रत्याशी निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले मुंबई के सायन इलाके से खबर आई थी कि चुनाव आयोग के जांच अधिकारियों ने 11 लाख से अधिक कैश जब्त किया।

https://twitter.com/hashtag/Maharashtra?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पहले चरण में सामने आईं थी कई गड़बड़ियां

आपको बता दें कि इससे पहले 11 अप्रैल को हुए पहले चरण के मतदान के दौरान भी राज्य से इस तरह की गड़बड़ी के कई मामले सामने आए थे। पिछले चरण में महाराष्ट्र के 6 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ थी। कांग्रेस ने ऐसे मतदान केंद्रों पर ईवीएम में ‘गड़बड़ी’ से जुड़ी 39 शिकायतें निर्वाचन आयोग के सामने दर्ज कराई थीं। इस बारे में खुद प्रदेश कांग्रेस ने जानकारी दी थी। उनके बयान के मुताबिक नागपुर में 12, चंद्रपुर में 8, वर्धा में 6 और रामटेक में 5 गड़बड़ी संबंधी शिकायतें आयोग के सामने दर्ज कराई गई।

पश्चिम बंगाल के रायगंज में हिंसा

दूसरे चरण के लिए पश्चिम बंगाल की 3 सीटों पर मतदान जारी है। यहां के रायगंज निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा के महासचिव और पार्टी के उम्मीदवार देबाश्री चौधुरी ने टीएमसी कार्यकर्ता पर बूथ कब्जा करने के आरोप लगाया। आरोप में कहा गया कि TMC के कार्यकर्ता रायगंज कोरोनेशन हाई स्कूल वाले बूथ को कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद ही वहां से हिंस की खबरें आई। CPM प्रत्याशी मोहम्मद सलीम की गाड़ी पर हमले की खबर आ रही है। जानकारी के मुताबिक इस्लामपुर इलाके में उनकी कार पर पथराव किया गया। हालांकि, उन्हें किसी तरह के चोट नहीं आई है। मौके पर सुरक्षाबलों ने पहुंचकर कमान संभाल ली है। CPM प्रत्याशी ने पथराव करने वालों पर कार्रवाई की मांग की है।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो