बीजेपी में शामिल होने की खबर पर शर्मिष्ठा मुखर्जी बोली, कांग्रेस ही मेरा परिवार

प्रणब मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कांग्रेस का दामन नहीं छोड़ने का फैसला लिया है।

By: Chandra Prakash

Updated: 06 Jun 2018, 10:17 PM IST

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यक्रम में शामिल होने से कांग्रेस पहले ही परेशान थी, इसी बीच एक और खबर ने दिल्ली की राजनीतिक में खलबली मचा दी है। सूत्रों के मुताबिक प्रणब मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कांग्रेस का दामन छोड़ने का फैसला लिया है। कांग्रेस के लिए इससे ज्यादा परेशान करने वाली खबर ये है कि शर्मिष्ठा मुखर्जी बीजेपी का दामन थामने वाली हैं। लेकिन एक ट्वीट कर उन्‍होंने इस खबर का खंडन किया है और कांग्रेस को अपना परिवार बताया।

मालदा से चुनाव लड़ेंगी शर्मिष्ठा मुखर्जी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शर्मिष्ठा को लेकर बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने दो बार पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से बातचीत की है। मुखर्जी ने बेटी के किसी भी राजनीतिक दल को छोड़ने या शामिल होने को लेकर कोई आपत्ति नहीं जताई है। हालांकि प्रणब मुखर्जी की इच्छा है कि अगर राष्ट्रपति शर्मिष्ठा बीजेपी का दामन थामती हैं तो वो पश्चिम बंगाल के मालदा से लोकसभा चुनाव लड़े।

यह भी पढ़ें: मोदी की योजना नीतीश ने की खारिज, बिहार में लॉन्च की नई किसान बीमा योजना

 

हालांकि खुद मुखर्जी ने ऐसी खबरों का खंडन किया और कहा कि कांग्रेस तभी छूटेगी जब वो राजनीति से दूर होंगी।

संघ के कार्यक्रम में शामिल होंगे प्रणब दा

वहीं दूसरी ओर प्रणब मुखर्जी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नागपुर पहुंच गए हैं। गुरुवार को प्रणब मुखर्जी संघ मुख्यालय में आयोजित संघ शिक्षा वर्ग के तृतीय वर्ष के समापन कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इससे पहले प्रणब मुखर्जी का नागपुर एयरपोर्ट पर स्वयंसेवकों ने भव्य स्वागत किया। हालांकि मुखर्जी के नागपुर जाने से कांग्रेस नेता हैरान हैं। कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने उनसे संघ के कार्यक्रम में नहीं जाने का आग्रह किया था। पी चिदंबरम, जयराम रमेश समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने पत्र लिखकर प्रणब मुखर्जी को नागपुर नहीं जाने की अपील की है।

कौन हैं शर्मिष्ठा मुखर्जी

शर्मिष्ठा मुखर्जी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी हैं। वो जुलाई,2014 में कांग्रेस में शामिल हुई थीं। वर्तमान में शर्मिष्ठा दिल्ली कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता हैं। 2015 दिल्ली विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर ग्रेटर कैलाश विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि इस चुनाव में उन्हें आम आदमी पार्टी से सौरभ भारद्वाज से हार का सामना करना पड़ा था। शर्मिष्ठा मुखर्जी एक राजनेता होने के साथ साथ कत्थक डांसर और कोरियोग्राफर भी हैं।

BJP Congress
Show More
Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned