दीदी के साथ मंच साझा कर सकते हैं PK, 21 को होना है शहीद दिवस कार्यक्रम

दीदी के साथ मंच साझा कर सकते हैं PK, 21 को होना है शहीद दिवस कार्यक्रम

Dhiraj Kumar Sharma | Updated: 18 Jul 2019, 04:22:28 PM (IST) राजनीति

  • TMC में बढ़ा Prashant Kishore का रोल
  • CM Mamata Banerjee के साथ साझा कर सकते हैं मंच
  • 21 जुलाई को प.बंगाल में होगा कार्यक्रम

नई दिल्ली। जनता दल यूनाइटेड ( JDU ) में नंबर दो के पायदान पर काबिज और चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ( Election Stategist Prashant Kishore ) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार भी उनके नाम की चर्चा पश्चिम बंगाल से जोड़कर की जा रही है। प्रशांत किशोर पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) को एक बार फिर से मजबूत करने के लिए बड़ा रोल निभा सकते हैं।

दरअसल 21 जुलाई को तृणमूल कांग्रेस महानगर में शहीद दिवस कार्यक्रम मनाने जा रही है। बताया जा रहा है प्रशांत किशोर इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( CM Mamata banerjee ) के साथ मंच साझा कर सकते हैं।

Karnataka Floor Test LIVE: डीके शिवकुमार का आरोप- देश को गुमराह कर रहे हैं बीएस येदियुरप्‍पा

PK

टीएमसी चाहती है नई रणनीति

लोकसभा चुनाव में जिस तरह ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को बड़ा झटका लगा है उससे उबरने के लिए पार्टी ने अभी से मंथन शुरू कर दिया है।

विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी पहले से ही सतर्क हो गई है और इसलिए नई रणनीति पर काम करना चाहती है।

यही वजह है कि पार्टी को ऐसे रणनीतिकार की जरूरत है जो उन्हें लोकसभा चुनाव में हुए नुकसान की भरपाई करवाकर दे सके। ऐसे में सबसे बड़ा नाम प्रशांत किशोर का ही है।

 

PK

कुछ दिन पहले ही ममता बनर्जी और प्रशांत किशोर के बीच लंबी बातचीत हुई। तब से ही यह कसाय लगाए जा रहे थे कि पीके टीएमसी जॉइन कर सकते हैं। हालांकि बाद में इन अटकलों पर भी विराम लग गया।

एक बार फिर प्रशांत किशोर चर्चा में हैं। इस बार फिर टीएमसी में उनका बढ़ता रोल चर्चा का विषय बना हुआ है। प्रशांत किशोर लगातार पार्टी की कमजोरियों और मजबूतियों पर नजर बनाए हुए हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए वह आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति बना रहे हैं।

 

mamata

सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला ले सकते हैं सीएम अमरिंदर सिंह, तीन दिन से हो रहा इंतजार

21 जुलाई को होने वाले कार्यक्रम के लिए हर जगह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीर का इस्तेमाल किया जा रहा है।

माना जा रहा है कि इस कार्यक्रम में मंच पर कई अहम चेहरों के साथ प्रशांत किशोर भी नजर आ सकते हैं। इस कार्यक्रम के लिए कई नेताओं को न्योता भेजा गया है।

पार्टी की चुनावी रणनीति को लेकर जिला अध्यक्षों की एक बैठक भी हुई, जिसमे पीके ने इन तमाम नेताओं को सीख दी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned