चुनाव से पहले प्रशांत किशोर का सर्वे, प्रधानमंत्री मंत्री के उम्मीदवार के लिए चलाया अभियान

प्रशांत किशोर ने नेताओं के चयन के लिए सर्वे शुरू कर दिया है।

By: Kaushlendra Pathak

Published: 24 Jul 2018, 06:26 PM IST

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी है। राजनीतिक पार्टियों ने वोट हासिल करने के लिए लोक-लुभावन वादे भी शुरू कर दिए हैं। सबका एक ही मकसद है कि सत्ता पर काबिज होना। इसी कड़ी में राजनीतिक पार्टियों के द्वारा तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। वहीं, राजनीति के असली चाणक्य प्रशांत किशोर ने पीएम पद के उम्मीदवार के लिए सर्वे शुरू कर दिया है।

प्रशांत किशोर ने नेता के चयन के लिए शुरू किया सर्वे

दरअसल, प्रशांत किशोर ने इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी नाम की एक संस्था खोली है, जो कि तमाम राजनीतिक दलों को चुनावी रणनीति बनाने में मदद करेगी। अपनी कंपनी का प्रचार करने के लिए प्रशांत किशोर ने एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म बनाने का फैसला लिया है, जो 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए नेता का चयन करेगी। प्रशांत किशोर ने जो संस्था शुरू की है उसका नाम नेशनल एजेंडा फोरम है, जहां लोग उस नेता के नाम का चयन कर सकते हैं, जिसे वह समझते हैं कि आगामी चुनाव में उनका नेता हो सकता है। इतना ही नहीं वेबसाइट पर कौन होगा वह नेता जो देश की कमान संभालेगा इसका चयन आपको करना है। इसके लिए आप www.indianpac.com/naf/agenda पर लॉग इन करके कोई भी वोट दे सकता है।

18 प्वाइंट पर करना होगा वोट

बताया जा रहा है कि इस सर्वे में 18 प्वाइंट का रखा गया है, जिसपर किसी को वोट करना होगा। इसके बाद लोग इन अहम मुद्दों पर काम करने वाले अपने नेता का चयन कर सकता है। आई-पैक मीडिया का कहना है कि यहां कोई भी अपने नेता का चयन कर सकता है। एक बार जब वोटिंग खत्म हो जाए तो लोग 14 अगस्त को इसके नतीजे देख सकते हैं। इसी आधार पर कंपनी की वेबसाइट पर उस नेता का नाम चयनित किया जाएगा, जिसे सबसे अधिक वोट मिलेंगे। इसके बाद कंपनी की ओर से उस नेता से संपर्क साधा जाएगा और उसके सामने इन 18 प्वाइंट एजेंडा को पूरा करने के लिए काम करने की गुजारिश की जाएगी और उनसे इसे अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल किए जाने को कहा जाएगा।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned