script

लोकसभा में बोले केंद्रीय मंत्री सारंगी, क्या पाकिस्तान जिंदाबाद कहने वालों को देश में जीने का अधिकार है?

locationनई दिल्लीPublished: Jun 24, 2019 09:30:32 pm

Submitted by:

Shivani Singh

Odisha के Balasore से सांसद हैं Pratap Chandra Sarangi
Modi Govt में बनाया गया केंद्रीय पशुमालन राज्य मंत्री
Lok Sabha में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हो रही है चर्चा

 Pratap Chandra Sarangi

लोकसभा में बोले केंद्रीय मंत्री सारंगी, क्या पाकिस्तान जिंदाबाद कहने वालों को देश में जीने का अधिकार है?

नई दिल्ली। लोकसभा ( Lok Sabha ) में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा जारी है। इस बीच जब केंद्रीय मंत्री और ओडिशा से भाजपा सांसद प्रताप चंद सारंगी ( Pratap Chandra Sarangi ) को लोकसभा में बोलने का मौका मिला तो उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सारंगी ने कहा कि जो लोग देश के टुकड़े-टुकड़े करने, पाकिस्तान जिंदाबाद और अफजल गुरू जिंदाबाद के नारे लगाते हैं क्या उन्हें देश में जीने का हक है।
यह भी पढ़ें

लोकसभा में कांग्रेस नेता ने PM मोदी से पूछा- सोनिया और राहुल गांधी को अब तक जेल क्यों नहीं भेजा?

https://twitter.com/ANI/status/1143066797513609216?ref_src=twsrc%5Etfw

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले पांच साल के कार्यकाल के दौरान बहुत से काम किए। कांग्रेस को पीएम के कामकाज की सफलता को स्वीकार कर उनका अभिनंदन करना चाहिए। कांग्रेस ( Congress )की हार पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी को जनता ने नकारा है। कांग्रेस को आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है। सारंगी ने आरोप लगाते हुए कहा कि यूपीए कार्यकाल के दौरान देश में नीतिगत पंगुता थी। उस दौरान घोटाले पर घोटाले हो रहे थे और उस समय देश की कमान संभाल रहे प्रधानमंत्री मौन धारण किए हुए थे।

गांधी परिवार पर बोला हमला

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान केंद्रीय पशुमालन राज्य मंत्री ने गांधी परिवार को भी आड़े हाथों लिया। लेकिन विपक्षी पार्टी के सदस्यों ने इस पर कड़ा एतराज जताया। उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में उनकी गरीब, किसान और महिला विरोधी बनाने की कोशिश की गई। यही नहीं नरेंद्र मोदी सरकार को सांप्रदायिक दर्शाने की पूरी कोशिश हुई। नोटबंदी , GST और अन्य विषयों पर पीएम की नकारात्म छवि पेश करने का प्रयास किया गया। लेकिन जनता ने इसका जवाब लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से दिया।

कौन है प्रताप चंद सारंगी

pratap Sarangi

प्रताप चंद सारंगी एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनका जन्म नीलगिरी में गोपीनाथपुर गांव में हुआ था। सारंगी एक सामाजिक कार्यकर्ता एवं राजनेता हैं। वह अपने सरल स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। 17वीं लोकसभा में वे ओडिशा के बालासोर से सांसद चुने गए। जिसके बाद मोदी मंत्रिमंडल में उन्हें जगह दी गई और उन्हें केंद्रीय पशुमालन राज्य मंत्री बनाया गया। बता दें कि इससे पहले ओडिशा विधानसभा में वे दो बार विधायक रह चुके हैं। जनता उन्‍हें ‘ओडिशा का मोदी’ कह कर संबोध‍ित करती है।

ट्रेंडिंग वीडियो