scriptVIDEO: सिक्किम के नए मुख्यमंत्री बने प्रेम सिंह गोले, कैबिनेट के साथ ली शपथ | Prem Singh Golay was sworn-in as new Chief Minister of Sikkim | Patrika News

VIDEO: सिक्किम के नए मुख्यमंत्री बने प्रेम सिंह गोले, कैबिनेट के साथ ली शपथ

locationनई दिल्लीPublished: May 27, 2019 09:22:44 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

प्रेम सिंह गोले ने ली सिक्किम के मुख्यमंत्री की शपथ
राज्यपाल गंगा प्रसाद ने सीएम और कैबिनेट को दिलाई शपथ
25 साल से चले आ रहे पवन चामलिंग की सरकार को उखाड़ फेंका

Prem Singh Golay

VIDEO: सिक्किम के नए मुख्यमंत्री बने प्रेम सिंह गोले, कैबिनेट के साथ ली शपथ

नई दिल्ली। सिक्किम में नई सरकार काबिज हो चुकी है। प्रेम सिंह गोले ( Prem Singh Golay ) ने सोमवार को पालजोर स्टेडियम में सिक्किम के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल गंगा प्रसाद ने नए मुख्यमंत्री और उनके कैबिनेट के सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

जिन मंत्रियों ने शपथ ली: कुंगा नीमा लेपचा, सोनम लामा, बेडु सिंह पंथ, मणि कुमार शर्मा, अरुण कुमार उप्रेती, समदप लेपचा, लोक नाथ शर्मा, मिंगमा नोरुबु शेरपा, कर्मा लोडे भूटिया, भीम हंग लींबू और संजीत खारेल शामिल हैं।

राजीव गाबा बनाए जा सकते हैं नए कैबिनेट सचिव, 30 मई को ही मोदी कर सकते हैं कई

दलाई लामा ने नए मुख्यमंत्री को बधाई दी

तिब्बत के धार्मिक नेता दलाई लामा ने हालिया विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के लिए सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह को बधाई दी। दलाई लामा ने पत्र में कहा कि आपके सामने अब एक महान जिम्मेदारी है और मैं भरोसा करता हूं कि आपके नेतृत्व में सिक्किम के लोग राज्य में समृद्धि और प्रगति को देखेंगे। मैं यह उम्मीद करता हूं कि आप राज्य में हाशिये पर जी रहे लोगों की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए काम करेंगे।

रामदेव बोले- अकेले 300 सीटें जीतना कमाल, 23 मई को मनाया जाए मोदी दिवस

गोलो की पार्टी को मिला बहुमत

बता दें कि सिक्किम के विधानसभा चुनाव में गोले की पार्टी 25 साल से चले आ रहे पवन चामलिंग की सरकार को उखाड़ फेंका है। गोले की सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा ने 32 सीटों में से 17 पर जीत दर्ज बहुमत हासिल की है। जबकि एसडीएफ ने 15 सीटों पर जीत मिली है।

खेलो पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो