scriptपीएम मोदी सोमवार को गुरुग्राम में कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे का करेंगे शुभारंभ | Prime Minister will inaugurate 2 projects in Haryana | Patrika News

पीएम मोदी सोमवार को गुरुग्राम में कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे का करेंगे शुभारंभ

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2018 07:58:10 pm

Submitted by:

mangal yadav

रियाणा के सीएम खट्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को केएमपी एक्सप्रेस वे की लंबित परियोजना का शुभारंभ करेंगे और फरीदाबाद में मुजेसर (बल्लभगढ़) मेट्रो का यहां से रिमोट के जरिए उद्घाटन करेंगे।

khattar-modi

पीएम मोदी सोमवार को गुरुग्राम में कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे का करेंगे शुभारंभ

गुरुग्रामः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को गुरुग्राम में कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे का शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी यहां पर दो परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को इस बात की जानकारी दी। गुरुग्राम में एक्सप्रेस वे के निकट सुल्तानपुर में प्रधानमंत्री की रैली की तैयारियों का जायजा पहुंचे सीएम खट्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री केएमपी एक्सप्रेस वे की लंबित परियोजना का शुभारंभ करेंगे और फरीदाबाद में मुजेसर (बल्लभगढ़) मेट्रो का यहां से रिमोट के जरिए उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी इस दौरान पलवल में देश के पहले श्री विश्वकर्मा कौशल विकास विश्वविद्यालय की भी रिमोट के जरिए आधारशिला रखेंगे।

2006 में शुरू हुआ केएमपी का निर्माण कार्य
मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि केएमपी का निर्माण 2006 में शुरू हो गया था, लेकिन पिछली सरकार 2014 तक इसे पूरा नहीं कर पाई थी। एक्सप्रेस वे की कुल लागत लगभग 9,000 करोड़ रुपये है। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार केएमपी पर कार्य दोबारा शुरू हुआ और यह फरवरी 2019 में पूरा होने वाला था। लेकिन यह अपने निर्धारित समय से चार महीने पहले ही तैयार हो गया।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो