scriptअब प्रियंका-वाड्रा की चीनी राजदूत के साथ सामने आई तस्वीर, कांग्रेस दे रही है सफाई | Priyanka and Vadra picture with chinese ambassador, congress giving excusses | Patrika News

अब प्रियंका-वाड्रा की चीनी राजदूत के साथ सामने आई तस्वीर, कांग्रेस दे रही है सफाई

Published: Jul 19, 2017 11:48:00 am

Submitted by:

ललित fulara

 अब तस्वीर पर कांग्रेस ने सफाई देते हुए कहा है कि जिस तस्वीर को चीनी राजदूत से मुलाकात का नाम दिया जा रहा है , वो दरअसल एक फूड फेस्टिल के दौरान की है।

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक चीनी राजदूत से मुलाकात का मामला अभी शांत ही हुआ था कि एक और तस्वीर वायरल होने लगी है। इसमें चीनी राजदूत के साथ राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा, रॉबर्ट वाड्रा और उनका बेटा मयंक वाड्रा देखे जा सकते। अब तस्वीर पर कांग्रेस ने सफाई देते हुए कहा है कि जिस तस्वीर को चीनी राजदूत से मुलाकात का नाम दिया जा रहा है , वो दरअसल एक फूड फेस्टिल के दौरान की है।
पहले कांग्रेस ने कहा था झूठी तस्वीर
कुछ समय पहले भी चीनी राजदूत के साथ राहुल गांधी एक तस्वीर वायरल हुई थी। जिसे कांग्रेस ने झूठा करार दिया था। लेकिन चीनी दूतावास द्वारा आधिकारी पुष्टि कर दी थी। चीनी दूतावास ने अपनी साइट पर इस राजदूत लू झाओहुई से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मुलाकात को लेकर फोटो और जानकारी साझा की थी। हालांकि कुछ ही देर बाद इसे हटा भी लिया था। इससे कयास लगाए जा रहे थे कि चीन इस मुलाकात को छिपाना चाहता था या गलती से ये जानकारी पोस्ट हो गई।

महत्वपूर्ण मुद्दों पर जानकारी लेना मेरा हक 
विवाद बढ़ता देख राहुल गांधी ने खुद ट्वीट कर कहा था कि देश के महत्वपूर्ण मुद्दों पर जानकारी लेना मेरा हक है। राहुल ने साफ कहा था कि उन्होंने पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, पूर्वोतर के कांग्रेसी नेताओं के साथ उन्होंने भूटान राजदूत से मुलाकात की थी।

आपके मंत्री चीन में क्यों हैं
साथ ही राहुल ने कहा था कि, अगर सरकार चीनी राजदूत के साथ मेरी मुलाकात को लेकर इतनी ही चिंतित है, तो उन्‍हें भी इस बात का जवाब देना चाहिए कि जब सीमा पर विवाद है तो क्‍यों आपके 3 मंत्री चीन की यात्रा पर हैं।

सीमा पर चीन से तनातनी
गौरतलब है कि चीन से तिब्बत सीमा को लेकर लंबे असरे से तनातनी जारी है। सीमा पर भारतीय सेना ने जवानों ने तंबू गाड़ दिया है। जिसके बाद चीनी मीडिया लगातार भारत को युद्ध की धमकी दे रहा है। कुछ समय पहले तो चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी सिन्हुआ ने कहा था कि अगर भारतीय सेना सीमा से पीछे नहीं हटी तो भारत को शर्मिंदा होना पड़ सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो