scriptपुलवामा अटैकः सीसीएस बैठक के बाद अरुण जेटली का बड़ा बयान, भारत ने पाकिस्‍तान से एमएफएन का दर्जा छीना | Arun Jaitley on Pulwama Attack: India withdraw MFN status from Pakista | Patrika News

पुलवामा अटैकः सीसीएस बैठक के बाद अरुण जेटली का बड़ा बयान, भारत ने पाकिस्‍तान से एमएफएन का दर्जा छीना

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2019 12:38:26 pm

Submitted by:

Dhirendra

भारतीय विदेश मंत्रालय विश्‍व भर में पाकिस्‍तान को अलग-थलग करने के लिए विशेष अभियान चलाएगा।

arun jaitely

Pulwama Attack: अरुण जेटली का बड़ा बयान, भारत ने पाकिस्‍तान से एमएफएन का दर्जा छीना

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्‍योरिटी (सीसीएस) की शुक्रवार को बैठक हुई। बैठक के बारे में जानकारी देते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बड़ा बयान दिया है । उन्‍होंने कहा कि सीसीएस ने पुलवामा आतंकी हमले की समीक्षा के बाद पाकिस्‍तान से मोस्‍ट फेवर्ड नेशनल (एमएफएन) का दर्जा वापस ले लिया है। इसके तहत वाणिज्‍य मंत्रालय इस संबंध में जरूरी अधिसूचना आज ही जारी कर देगी।
विश्‍व मंच पर पाकिस्‍तान को करेंगे अलग-थलग
अरुण जेटली ने कहा कि इसके साथ ही विदेश मंत्रालय पाकिस्‍तान को विश्‍व भर में अलग-थलग करने के लिए विशेष अभियान चलाएगा। ताकि पाकिस्‍तान को दुनिया भर में आतंकी राष्‍ट्र घोषित करना संभव हो सके। उन्‍होंने कहा कि इसके साथ ही भारत 1986 में काउंटर टेररिज्‍म को लेकर दाखिल प्रस्‍ताव पर जल्‍द यूएन से निर्णय लेने का अनुरोध करेगा। यह प्रस्‍ताव वैश्विक स्‍तर पर आतंक पर सर्वसम्‍मति परिभाषा को लेकर सहमति न बन पाने के कारण यह अभी तक पास नहीं हो पाया है। सीसीएस की बैठक में निर्णय लिया गया है कि भारतीय सुरक्षा बल शांति और अमन बहाल रखने के लिए पूरा इंतजाम करेंगी और इस घटना को लेकर सबक सिखाने के लिए जरूरी कदम उठाएगी। बताया गया है कि सेना इसका मुंहतोड़ जवाब भी देगी।
बैठक समाप्‍त
पुलवामा अटैक के बाद सीसीएस की बैठक पीएम नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में हुई। बैठक सुबह सवा नौ बजे शुरू हुई और एक घंटे से ज्‍यादा देर तक चली। इस बैठक में निर्मला सीतारमण, वितृत मंत्री अरुण जेटली, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, एनएसए अजीत डोभाल व अन्‍य प्रमुख सुरक्षा अधिकारी शामिल हुए। इसके बाद सुबह 11 बजे राजनाथ सिंह श्रीनगर के लिए रवाना होंगे। इस बीच एनआईए और एनएसजी की टीम भी मौके पर पहुंचने वाली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो