scriptपुलवामा अटैक: बड़ी कार्रवाई की तैयारी में केंद्र सरकार, संसद में शनिवार को सर्वदलीय बैठक | Pulwama Attack All party meeting to be held tomorrow in Parliament library | Patrika News

पुलवामा अटैक: बड़ी कार्रवाई की तैयारी में केंद्र सरकार, संसद में शनिवार को सर्वदलीय बैठक

locationनई दिल्लीPublished: Feb 16, 2019 07:06:21 am

Submitted by:

Chandra Prakash

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 44 जवानों की शहादत ने देश की सभी राजनीतिक पार्टियों को एकजुट कर दिया है। सभी ने एक सुर में पाकिस्तान पर कार्रवाई की मांग की है।

Parliament library

पुलवामा अटैक: बड़ी कार्रवाई की तैयारी में केंद्र सरकार, संसद में कल सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले के बाद देश की सभी पार्टियां एकजुट हो गई हैं। सभी ने एक सुर में इस कायरतापूर्ण हमले का विरोध करते हुए सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इसी कड़ी शनिवार को संसद भवन की लाइब्रेरी में सुबह 11 बजे एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। उम्मीद है कि इस बैठक में आतंक का पोषण करने वाले पाकिस्तान को इस हमले का जवाब किस तरह दिया जाए, इसपर चर्चा होगी। पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए।

https://twitter.com/hashtag/PulwamaAttack?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

राहुल बोले- सारा विपक्ष सरकार के साथ

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को ढृढ़ता के साथ कहा कि आतंकवाद देश को बांट नहीं सकता। उन्होंने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर कहा कि पूरे विपक्ष का समर्थन सरकार के साथ है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की। मनमोहन सिंह ने कहा कि आज शोक का दिन है और राजनीतिक विवाद के मुद्दों को उठाने का नहीं।

शाह ने कहा- एकसाथ आएं सभी दल

वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि यह ऐसी घड़ी है जब हम सबको एक साथ आना चाहिए और भारत को मजबूत और सुरक्षित बनाने के अपने संकल्प को मजबूत करना चाहिए। मैं राजनीतिक वर्ग से अपील करता हूं कि आइए हम राजनीति से ऊपर उठें और दिखाएं कि जब राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलों की बात होती है तो हम साथ हैं। भारत से ऊपर कुछ भी नहीं।

पाक से छिना गया मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी (सीसीएस) की बैठक में एक बड़ा फैसला लिया गया। भारत ने पाकिस्तान को दिया गया सर्वाधिक तरजीही राष्ट्र (मोस्ट फेवर्ड नेशन) का दर्जा वापस ले लिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो