पुलवामा आतंकी हमले पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी- जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी

पुलवामा आतंकी हमले पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी- जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी

Chandra Prakash Chourasia | Publish: Feb, 14 2019 07:15:02 PM (IST) | Updated: Feb, 14 2019 10:36:04 PM (IST) राजनीति

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में अबतक का ये सबसे बड़ा आतंकी हमला है। 44 जवानों की शहादत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को बड़ा आश्वासन दिया है।

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में अबतक करीब 44 जवान शहीद हो चुके हैं और ये आंकड़ा हर घड़ी बढ़ता ही जा रहा है। हमले के करीब तीन घंटे बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि जवानों की शहादत हम व्यर्थ नहीं जाने देंगे। इसके साथ ही पीएम ने एनएसए अजीत डोभाल से इस मसले पर चर्चा की है।

शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने ट्विटर पर लिखा है कि पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हम हुआ हमला एक घिनौनी वारदात है। मैं इस नृशंस हमले की कड़ी निंदा करता हूं। हमारे बहादुर सुरक्षाकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पूरा देश बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। मैं घायल जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं। एक दूसरे ट्वीट में पीएम ने कहा है कि इस हमले को लेकर मैंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह जी और अन्य शीर्ष अधिकारियों से बात की है।

इस हमले से मैं परेशान: राहुल

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हमले को लेकर शोक जताया था। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि मैं जम्मू-कश्मीर में CRPF के काफिले पर कायरतापूर्ण हमले से बहुत परेशान हूं। इसमें हमारे 10 बहादुर जवान शहीद हुए हैं और कई अन्य घायल हुए हैं। हमारे शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की प्रार्थना करता हूं।

कश्मीर का सबसे बड़ा आतंकी हमला

बता दें कि गुरुवार को हुआ ये हमला जम्मू कश्मीर का सबसे बड़ा आतंकी हमला है। हमले में करीब 44 जवान शहीद हुए हैं और इतने ही घायल बताए जा रहे हैं। आतंकियों ने श्रीनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर लेथपोरा इलाके में दोपहर करीब सवा तीन बजे सीआरपीएफ बस को निशाना बनाकर आईईडी विस्फोट किया। अधिकारी ने बताया कि राजमार्ग पर एक चलती कार के भीतर आईईडी लगाया गया था और जब कार सीआरपीफ बस के समीप पहुंच गई तो उसमें विस्फोट कर दिया गया। यह बस जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहे सीआरपीएफ काफिले का हिस्सा थी। रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों ने आईईडी में विस्फोट करने के बाद सीआरपीएफ बस पर स्वचलित हथियारों से गोलियां भी बरसाईं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned