scriptएयर स्ट्राइक-1: तो क्या टॉप सीक्रेट ऑपरेशन की सूचना लीक हुई? मनोज तिवारी को कैसे मिली पूरी जानकारी | pulwama revenge How did Manoj Tiwari get full information of india air strike in pok | Patrika News

एयर स्ट्राइक-1: तो क्या टॉप सीक्रेट ऑपरेशन की सूचना लीक हुई? मनोज तिवारी को कैसे मिली पूरी जानकारी

Published: Feb 26, 2019 10:49:52 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

PoK में एयर स्ट्राइक कर भारत ने जैश के कई बड़े कमांडर को मार गिराया है।
एयर स्ट्राइक करने से पहले कई बार हाई लेवर मीटिंग हुई, जिसमें पीएम मोदी मौजदू थे।
स्ट्राइक करने की जानकारी लीक न हो इसका पूरा ख्याल रखा गया था।

Manoj Tiwari

एयर स्ट्राइक-1: तो क्या टॉप सीक्रेट ऑपरेशन की सूचना लीक हुई? मनोज तिवारी को कैसे मिली पूरी जानकारी

नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकी ट्रेनिंग सेंटर को नेस्तनाबूद कर दिया। सूत्रों के मुताबिक इसके लिए करीब 200 घंटे की तैयारी की गई थी। पीएम मोदी और एनएसए अजीत डोभाल की मौजूदगी में पिछले कई दिनों में बार हाई लेवल मीटिंग हुई, इसके के बाद पीएम ने PoK में एयर स्ट्राइक करने को मंजूरी दी। इस टॉप सीक्रेट मिशन की जानकारी सिर्फ पीएम मोदी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, एनएसए डोभाल के अलावा सेनाध्यक्षों को होनी थी, लेकिन बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का कहना है कि उन्हें भी इस मिशन की जानकारी थी।

एयर स्ट्राइक-1: फिर मिले अलर्ट पर 200 घंटे की प्लानिंग, तय हुआ 13वें दिन घर में घुसकर मारेंगे

आखिर मनोज तिवारी ने कहा क्या है?

एयर स्ट्राइक के बाद एबीपी न्यूज से बात करते हुए दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि आज सुबह 3.30 पर जो हमारी एयरफोर्स ने जो किया, पाक ऑक्यूपाइड कश्मीर पर जो किया। सेना को खुली छूट देने का अर्थ क्या होता है और उसका रिजल्ट क्या होता है। मैं जब से ये समाचार सुना हूं। कल मैं साढ़े चार बजे तक जगता रहा, हालांकि कुछ लोगों ने व्हाट्सएप से ट्रैक भी किया। लोगों ने पूछा क्यों जग रहे हैं। मैं इसलिए जग रहा था कि मुझे.. कुछ ऐसा चीज हो रहा था। जिसका इस देश को इंतजार था। ये देश तो यही चाहता था।
मनोज तिवारी की इस बात पर चौंकते हुए रिपोर्टर साफ शब्दों में पूछा कि आप ये कह रहे हैं कि ऐसी जानकारी अंदरूनी तौर पर थी?

इस पर मनोज तिवारी ने कहा कि….हम तो सो ही नहीं पा रहे हैं साहब, जिस दिन से पुलवामा की घटना हुई है। हम तो हर पल… जिस समय रात में जब कुछ ऐसा मुझे लगा तो मैं तो… मेरी आंखों में आंसू थे, क्योंकि हमारे सैनिक जब गए हैं, अंदर घुसे हैं। फाइटर प्लेन से भी घुसे तो उनको वापस आना बहुत इंपोर्टेंट था।

टॉप सीक्रेट मीटिंग में कौन था शामिल

अबतक मिली जानकारी के मुताबिक पुलवामा हमले के बाद सरकार के शीर्ष अधिकारियों और संबंधित मंत्रियों, सेना, नौसेना और वायुसेना के प्रमुखों, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बीच सिलसिलेवार बैठकें हुईं, ताकि जेईएम आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा सके। पाकिस्तान समर्थित आतंकी शिविरों पर हवाई हमले करने का अंतिम फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में लिया गया, जिसमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, डोभाल और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो