scriptPunjab: केजरीवाल का दावा, कांग्रेस के 25 विधायक और 3 सांसद AAP में आने को तैयार, लेकिन हमें नहीं चाहिए कचरा | Punjab Assembly Election 2022 Arvind Kejriwal claims 25 Congress MLAs and 3 MPs are ready to join AAP | Patrika News

Punjab: केजरीवाल का दावा, कांग्रेस के 25 विधायक और 3 सांसद AAP में आने को तैयार, लेकिन हमें नहीं चाहिए कचरा

Published: Nov 23, 2021 03:08:33 pm

Punjab Assembly Election 2022 अरविंद केजरीवाल ने अपने दो दिवसीय पंजाब दौरे के दूसरे दिन किया बड़ा ऐलान, बोले- आप की सरकार आई तो दिल्ली की तर्ज पर करेंगे पंजाब के स्कूलों का विकास, शिक्षकों की मदद से आगे बढ़ेगा पंजाब

Punjab Assembly Election 2022
नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनाव ( Punjab Assem Election 2022 ) से पहले राजनीतिक हलचलें तेज हो गई है। खास तौर पर आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party ) के संयोजक औऱ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) के दो दिवसीय दौरे ने सियासी पारा हाई कर दिया है। अपने दौरे के दूसरे दिन केजरीवाल ने बड़ा बयान दे दिया है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Cm Arvind Kejriwal ) ने चुनावी ऐलान करते हुए कहा कि, दिल्‍ली की तर्ज पर पंजाब के स्‍कूलों का विकास करेंगे और शिक्षकों के सहयोग से स्‍कूलों की सूरत बदलेंगे। यही नहीं उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के 25 विधायक और 3 सांसद आप में आने को तैयार है, लेकिन हमें उनका कचरा नहीं चाहिए।
यह भी पढ़ेँः Uttarakhand Assembly Election 2022: हरिद्वार में बोले केजरीवाल, एक बार ‘आप’ की सरकार बनवा दो, फिर किसी पार्टी को वोट नहीं दोगे

https://twitter.com/ANI/status/1463052450995130369?ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने दो दिवसीय दौरे पर पंजाब में हैं। दौरे के दूसरे और अंतिम दिन केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में शिक्षा का बुरा हाल है, जिसमें बड़े सुधार की जरूरत है।
हमारी सरकार आएगी तो शिक्षा और स्कूलों को विकास करेगी। हमारे इस मिशन में अध्यापक बड़ा रोल निभाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि, अगर पंजाब में हमारी में सरकार बनती है तो सबसे पहले हम कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे सारे अध्यापकों को पक्का करेंगे।
इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि, हमारी चन्नी साहब से अपील है कि आप इन अध्यापकों की मांग पूरी करें।

केजरीवाल ने कहा कि, पंजाब में सभी जगहों से शिक्षक मुझसे मिल रहे हैं। ‘मैं पंजाब के सभी शिक्षकों से अपील करता हूं कि पंजाब के पुनर्निर्माण में शामिल हों।’ उन्होंने कहा कि, पंजाब में सरकार बनते ही हम परीक्षा करवाकर इन सारे पदों को भरेंगे जिससे अध्यापकों को रोजगार और बच्चों को शिक्षक मिल सकें।
पंजाब के टीचर्स को केजरीवाल की 8 गारंटी
1. शिक्षकों को सहयोग से शिक्षा प्रणाली में लाएंगे बदलाव
2. संविदात्मक नौकरियों को स्थायी में बदलेंगे
3. स्थानांतरण नीति बदलेंगे
4. शिक्षकों के लिए कोई गैर-शिक्षण कार्य नहीं देंगे
5. सभी रिक्तियों को भरेंगे
6. विदेश से प्रशिक्षण
7. समय पर प्रमोशन
8. कैशलेस मेडिकल सुविधा
यह भी पढ़ेंः मनीष तिवारी ने किताब में बताई मनमोहन सरकार की कमजोरी, Mumbai Attack के बाद PAK पर करना चाहिए थी कार्रवाई

सीएम चेहरे पर कही ये बात
सीएम चेहरे के ऐलान पर केजरीवाल ने कहा कि, कोई भी पार्टी या तो कोड ऑफ कंडक्ट लगने के कुछ समय पहले या उसके बाद सीएम चेहरे का ऐलान करती है। अब तक किसी पार्टी ने घोषित नहीं किया लेकिन हम दूसरी पार्टियों से पहले कर देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो