scriptPunjab CM Bhagwant Mann Bans private school fees hike | पंजाब सरकार ने प्राइवेट स्कूलों को फीस बढ़ाने से रोका | Patrika News

पंजाब सरकार ने प्राइवेट स्कूलों को फीस बढ़ाने से रोका

पंजाब सीएम भगवंत मान ने एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने निजी स्कूलों को लेकर बड़ा फैसला किया है।

Updated: March 31, 2022 07:04:46 am

पंजाब में सत्ता संभालने के बाद से ही मुख्यमंत्री भगवंत मान आए दिन कोई न कोई बड़ा फैसला ले रहे हैं। आज भी उन्होंने दो बड़े फैसले लिए हैं। पहला प्राइवेट स्कूलों से जुड़ा है तो दूसरा किताबों की खरीद से जुड़ा हुआ है। उनके इस फैसले से पंजाब में आम आदमी के बच्चों को अब अपनी पढ़ाई फीस के कारण बीच में नहीं छोड़नी पड़ेगी और न ही बच्चों के परिजनों को एक ही दुकान से किताबें खरीदने के लिए विवश होना पड़ेगा।
Punjab CM Bhagwant Mann Bans private school fees hike
Punjab CM Bhagwant Mann Bans private school fees hike
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, "पंजाब में शिक्षा इतनी महंगी हो गई कि आम लोगों की पहुंच से दूर होती जा रही है। मजबूरन परिजन अपने बच्चों को स्कूल से निकाल रहे तो कुछ उन्हें काम पर लगवा रहे हैं। इसलिए आज हमने फैसला लिया है कि कोई प्राइवेट स्कूल इस सेशन में फीस नहीं बढ़ा सकेगा। दूसरा फैसला ये है कि किसी एक दुकान से किताबें खरीदने के लिए मजबूर नहीं करेगा।"
भगवंत मान ने कहा कि "हम मनुष्य के तीसरे नेत्र विद्या को व्यापार नहीं बनने देंगे" भगवंत मान ने कहा कि वो इस मुद्दे के लिए पंजाब के स्कूल के प्रबंधक से बातचीत करेंगे। इसके बाद पंजाब सरकार जल्द ही पॉलिसी बनाकर जारी कर देगी।

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की तरह पंजाब में भी शिक्षा का मुद्दा एजेंडे में सबसे ऊपर रखा है। पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के स्कूल तंत्र को सुधारने और शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने का वादा किया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.