scriptPunjab CM Bhagwant Mann Decision Door Step Delivery Of Ration Start In State | पंजाब की भगवंत मान सरकार का एक और बड़ा फैसला, प्रदेश में Ration की होगी डोर स्टेप डिलीवरी | Patrika News

पंजाब की भगवंत मान सरकार का एक और बड़ा फैसला, प्रदेश में Ration की होगी डोर स्टेप डिलीवरी

पंजाब में सत्ता संभलाने के बाद से आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री भगवंत मान दोनों ही एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। प्रदेश के विकास और प्रगति के लिए मान सरकार लगातार बड़े फैसले ले रही है। सरकार गठन के एक हफ्ते के अंदर पार्टी ने तीसरा बड़ा फैसला लिया है।

नई दिल्ली

Published: March 28, 2022 12:02:56 pm

पंजाब की भगवंत मान सरकार लगातार एक्शन में दिखाई दे रही है। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद से लगातार बड़े फैसले लिए जा रहे हैं। रोजगार, भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन नंबर हो या फिर विधायकों के पेंशन फॉर्मूले में बदलाव मान लगातार सुधार के लिए अहम फैसले लिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को एक बार फिर मान सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब राशन को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अहम निर्णय लिया है। प्रदेश में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी होगी।
Punjab CM Bhagwant Mann Decision Door Step Delivery Of Ration Start In State
Punjab CM Bhagwant Mann Decision Door Step Delivery Of Ration Start In State

आप सरकार की ओर से पूर्व को विधायकों वन टर्म पैंशन देने का फैसला लेने के बाद सरकार ने एक ओर महत्वपूर्ण घोषणा की है। सरकार की ओर से पंजाब में घर-घर राशन पहुंचाने के लिए डोर स्टेप डिलीवरी शुरू की जाएगी। अधिकारी कॉल यानी फोन करने के बाद बकायदा समय मांग कर लोगों के घरों तक राशन पहुचाएंगे।

यह भी पढ़ें

CM भगवंत मान ने जारी किया एंटी करप्शन एक्शन हेल्पलाइन नंबर, ऐसे कर सकते हैं शिकायत



मुख्यमंत्री भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) के नेतृत्व वाली सरकार ने कहा है कि पंजाब में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी (Rashion Door Step Delivery) शुरू होगी। इसके तहत सरकार घर-घर राशन पहुंचाएगी।


खास बात यह है कि इस काम में किसी तरह की गड़बड़ी ना हो इसको ध्यान में रखते हुए ये जिम्मेदारी अधिकारियों को ही सौंपी गई है।

दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने उठाया था कदम

बता दें कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने भी इस स्कीम को शुरू किया था। हालांकि केंद्र सरकार ने दिल्ली में स्कीम को रोक दिया था।

मान सरकार के इन फैसलों पर नजर

सरकार बनाने के बाद से सीएम भगवंत मान लगातार बड़े फैसले ले रहे हैं। वहीं चुनाव के दौरान भी आम आदमी पार्टी की कई बड़े वादे किए थे। उनके इन्हीं वादों में से 300 यूनिट प्रति महीने फ्री करने और महिलाओं को अप्रैल से एक हजार रुपए देने के फैसलों पर सबकी नजरें टिकी हैं।

माना जा रहा है कि जल्द ही मान सरकार इन अहम वादों को भी लागू कर देगी। बता दें कि हाल में भगवंत मान ने विधायकों की पेंशन फॉर्मूले में बदलाव करते हुए इसे सिर्फ एक बार के लिए लागू कर दिया है। यानि विधायक कितनी भी बार बन जाएं, लेकिन पेंशन एक बार ही मिलेगी। जबकि पहले ऐसा नहीं होता था।

इसके अलावा भगवंत मान की सरकार ने भ्रष्टाचार को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाया है। भगवंत मान ने राज्य में भ्रष्टाचार के मामलों की शिकायत के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

यह भी पढ़ें

पंजाब सीएम भगवंत मान का बड़ा फैसला, विधायकों की पेंशन फॉर्मूले में किया बदलाव, सिर्फ एक कार्यकाल की मिलेगी पेंशन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरसिद्धू की जिद ने उन्हें पहुंचाया अस्पताल, अब कोर्ट में सबमिट होगी रिपोर्टबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.