scriptपंजाब सरकार का फैसला, मेघालय में सिखों की सुरक्षा के लिए रवाना होगा 4 सदस्यीय दल | Punjab Govt: 4 member delegation protect Sikhs in Meghalaya | Patrika News

पंजाब सरकार का फैसला, मेघालय में सिखों की सुरक्षा के लिए रवाना होगा 4 सदस्यीय दल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 15, 2019 06:31:25 pm

– पूर्वोत्तर में सिखों की सुरक्षा पर सख्त पंजाब सरकार
मेघालय भेजा जाएगा 4 सदस्यों का दल
सिख समुदाय को मिल रही जान की धमकियां

Amrinder Singh

पंजाब सरकार का फैसला, मेघालय में सिखों की सुरक्षा के लिए रवाना होगा 4 सदस्यीय दल

नई दिल्ली। मेघालय में बसे सिखों की सुरक्षा को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बड़ा कदम उठाया है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा है कि मेघालय में समुदाय के लोगों की सुरक्षा को लेकर 4 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भेजा जाएगा। ये प्रतिनिधिमंडल पूर्वोत्तर राज्य में सिखों पर हो रहे हमले और उनके मुद्दों को हल करने पर बात करेगा।
सीएम ने कहा सिखों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता में शामिल है और इसके लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि सरकार के चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की अध्यक्षता जल संसाधन मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया करेंगे। इस दौरान वे मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा से भी सिखों की सुरक्षा को लेकर बातचीत करेंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1139862436381700096?ref_src=twsrc%5Etfw
सनी देओल चुनाव जीतने के 20 दिन बाद पहुंचे गुरदासपुर, जनता और मीडिया से बनाई दूरी

आपको बता दें कि मेघालय में कुछ स्थानीय प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों से बसने वाले पंजाबियों को धमकी मिली है, अगर उन्होंने मेघालय सरकार की ओर से बेदखल करने का विरोध किया तो उन्हें गभीर परिणाम भुगतने होंगे।

ये है पूरा मामला
दरअसल करीब 160 साल पहले अंग्रेजों ने सफाई के काम के लिए सिखों को यहां बसाया था। सिख समुदाय का आरोप है कि उनकी कॉलोनी को खाली कराने के लिए स्थानीय लोग साजिश रच रहे हैं। स्थानीय खासी संगठनों ने इस बस्ती को अवैध करार देते हुए सिखों को हटाने की मांग भी उठाई थी।

हाल में शिलांग में सिखों पर स्वीपर्स कॉलोनी में हमला भी हुआ था, जिसके बाद मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने आश्वासन दिया था कि सिखों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। बहरहाल इस पूरे मसले को लेकर पंजाब सरकार हरकत में आ गई है और जल्द ही सरकारी दल मेघालय जाकर सिखों की सुरक्षा पर चर्चा करेगा।1

ट्रेंडिंग वीडियो