script‘थाली बजाओ’ की तर्ज पर पंजाब में ‘जयघोष’ दिवस मनाने की तैयारी, 20 अप्रैल शाम 6 बजे नारे लगाने की अपील | Punjab Govt appeal to celebrate jayghosh diwas on 20 april like pm modi thali bajao | Patrika News

‘थाली बजाओ’ की तर्ज पर पंजाब में ‘जयघोष’ दिवस मनाने की तैयारी, 20 अप्रैल शाम 6 बजे नारे लगाने की अपील

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2020 03:27:08 pm

Lockdown2 में जयघोष दिवस मनाने की अपील
PM Modi के ‘थाली बजाओ’ की तर्ज पर पंजाब सरकार का आह्वान
20 अप्रैल को हर-हर महादेव और जो बोले सो निहाल के लगाएं नारे

punjab jayghosh diwas

जयघोष दिवस मनाने की अपील

नई दिल्ली। देशभर में कोरोनावायरस ( Coronavirus in india ) से जंग के बीच लगे लॉकडाउन ( Lockdown ) आपको पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) अपील तो ध्यान में होगी ही, जब इस जंग में जुटे कोरोना वॉरियर्स के लिए पीएम ने ताल-थाली बजाओ ( Thali bajao ) और दीप जलाने ( light lamp ) की अपील की थी। पीएम मोदी की इस अपील पर पूरा देश कोरोना कर्मवीरों की हौसला अफजाई के लिए साथ खड़ा था।
अब लॉकडाउन-2 में कोरोनावायरस (Coronavirus) से लड़ रहे कोरोना कमांडोज का हौसला बढ़ाने के लिए एक बार फिर ऐसी ही अपील की गई है। हालांकि ये अपील पीएम मोदी ने नहीं की बल्कि पंजाब ( Punjab ) की कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) सरकार ने की है।
पंजाब सरकार ने पीएम मोदी के ‘थाली बजाओ’ कार्यक्रम की तरह 20 अप्रैल शाम 6 बजे ‘जयघोष दिवस’ ( Jay Ghosh Diwas ) मनाने का ऐलान किया है।

कोरोना वायरस का मिल गया इलाज, इस दिन आ रही है वैक्सीन, वैज्ञानिकों को बड़ी कामयाबी
taali.jpg
ये है पंजाब सरकार की अपील
पंजाब कांग्रेस ने लोगों से 20 अप्रैल को घर में रहकर ‘जो बोले सो निहाल’ और ‘हर-हर महादेव’ के नारे लगाने की अपील की है। पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पत्र में कहा, हम कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं और काफी हद तक कोरोना वायरस के प्रभाव को काबू करने में कामयाब रहे हैं।
2025 में दोबारा लौटेगा कोरोना वायरस, जानिए वैज्ञानिकों ने क्यों दी चेतावनी

जाखड़ के मुताबिक मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कोरोना संकट से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राहत पैकेज देने की अपील की है ताकि आर्थिक संकट से बचा जा सके।
यही वजह है कि आप सबसे आग्रह किया जा रहा है कि सीएम अमरिंदर सिंह की मांग को केंद्र सरकार के सामने बुलंद करने और पुलिसकर्मियों, डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों की हौसला अफजाई के लिए 20 अप्रैल को शाम 6 बजे घर के अंदर रहकर ‘जो बोले सो निहाल’ और ‘हर-हर महादेव’ के नारे लगाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो