scriptखत्म नहीं हो रही गुजरात में रुपाणी सरकार की मुश्किलें, एक और मंत्री हुए खफा | purshottam-solanki-in gujrat-not-satisfied-with-ministry-of-fishery | Patrika News

खत्म नहीं हो रही गुजरात में रुपाणी सरकार की मुश्किलें, एक और मंत्री हुए खफा

Published: Jan 02, 2018 07:57:53 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

गुजरात में लगातार पांच बार से जीत रहे मत्स्य उद्योग राज्य मंत्री पुरूषोत्तम सोलंकी कैबिनेट में शामिल ना किए जाने से नाराज चल रहे हैं।

SOLANKI
नई दिल्ली। पिछले दिनों राज्य के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल को महत्वपूर्ण विभाग नहीं सौंपे जाने के हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद अब राज्य के एक और मंत्री पुरुषोत्तम सोलंकी की नाराजगी सामने आई है। इस तरह भाजपा की नई सरकार के समक्ष एक और सिरदर्द सामने है। मत्स्य उद्योग राज्यमंत्री सोलंकी ने पूछा है कि उन्हें कैबिनेट में जगह क्यों नहीं दिया गया। इसके अलावा उन्होंने पूछा है कि उन्हें सिर्फ एक मत्स्य उद्योग विभाग ही क्यों सौंपा गया है। लगातार पांच बार जीतने के बावजूद कोई अहम विभाग ना मिलने वो उन्होंने कोली समाज के साथ अन्याय बताया है।
महत्वपूर्ण विभाग ना मिलने से हैं नाराज
उन्होंने कहा कि जबसे उन्होंने मंत्री पद संभाला है, तब से उन्हें कई फोन आ रहे हैं कि उन्हें महत्वपूर्ण विभाग क्यों नहीं सौंपे गए, जबकि एक-दो बार जीतने वाले विधायकों को अहम विभाग सौंपे गए हैं। इस तरह कोली समाज में भारी नाराजगी है। एक बयान में उन्होंने चेतावनी भी दी है कि कोली समाज की नाराजगी 2019 में भारी पड़ सकती है। सोलंकी ने बताया कि सीएम कार्यालय में भीड़ होने के कारण उनकी सीएम विजय रुपाणी से ज्यादा बातचीत नहीं हो सकी। हालांकि सीएम ने उनसे कहा कि वे चार-पांच दिन बाद इस संबंध में बातचीत करेंगे। सोलंकी ने बताया कि उन्हें सीएम रूपाणी जब भी समय देंगे, वे उनसे जरूर मिलेंगे।
नितिन पटेल के बाद पुरूषोत्तम सोलंकी दिखा रहे नाराजगी
इस तरह भाजपा की नई रची गई सरकार में एक के बाद एक लगातार मुश्किलें बढ़ती जा रही है। पहले उप मुख्यमंत्री ने वित्त विभाग नहीं सौंपे जाने को लेकर अपनी नाराजगी जताई थी, लेकिन वित्त विभाग सौंपे जाने के बाद उनकी नाराजगी दूर हो गई है। अभी यह मामाला शांत ही हुआ था कि अब मत्स्य उद्योग राज्यमंत्री सोलंकी की नाराजगी सामने आई है।
45 सीटों पर कोळी समाज का वर्चस्व
राज्य की 182 विधानसभा सीटों में से करीब 45 पर कोली समाज का वर्चस्व है। भावनगर ग्रामीण सीट से जीत चुके 56 वर्षीय सोलंकी राज्य में कोली समाज के बड़े नेता माने जाते हैं। उन्होंने कहा है कि समाज जो निर्णय करेगा, उन्हें कबूल होगा।
कोली समाज के सर्वमान्य नेता हैं सोलंकी
कोली समाज के सर्वमान्य नेता माने जाने वाले सोलंकी को नए रुपाणी मंत्रिमंडल में बरकरार रखा गया है। वे तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार, पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन सरकार व रुपाणी की पहली सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं। 1961 में जन्मे सोलंकी इससे पहले श्रम व रोजगार विभाग के उपमंत्री, पशुपालन, गोसंवद्र्धन विभाग में राज्यमंत्री रह चुके हैं। 1992 में मुंबई के अंधेरी में पार्षद रह चुके सोलंकी गुजरात कोळी समाज, बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन समेत संस्थाओं से जुड़े रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो