scriptउत्तराखंड: शपथ लेने के बाद एक्शन मोड में सीएम धामी, कैबिनेट की बैठक आज | Pushkar Singh Dhami Takes Oath As Uttarakhand Chief Minister Second Term | Patrika News

उत्तराखंड: शपथ लेने के बाद एक्शन मोड में सीएम धामी, कैबिनेट की बैठक आज

locationनई दिल्लीPublished: Mar 24, 2022 07:22:02 am

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के नतीजों के 12 दिन बाद आखिरकार प्रदेश में नए मुख्यमंत्री ने शपथ ले ही ली। पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून परेड ग्राउंड में लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। शपथ लेते ही सीएम पुष्कर धामी एक्शन मोड में नजर आए।

Pushkar Singh Dhami Takes Oath As Uttarakhand Chief Minister Second Term

Pushkar Singh Dhami Takes Oath As Uttarakhand Chief Minister Second Term

देहरादून के परेड ग्राउंड में पुष्कर सिंह धामी ने आज उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। धामी को राज्यपाल गुरमीत सिंह ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे। शपथ लेने के तुरंत बाद पुष्कर धामी पीएम मोदी का आशीर्वाद लेने उनके पास पहुंचे। इसके साथ ही पुष्कर सिंह धामी के नाम एक रिकॉर्ड भी बन गया। लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेने वाले वो प्रदेश के पहले नेता भी बन गए। बता दें कि धामी राज्य के 12वें मुख्यमंत्री बने हैं। पुष्कर सिंह धामी के साथ ही उनके मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली। खास बात यह है कि शपथ लेते ही सीएम पुष्कर धामी एक्शन मोड में नजर आए। उन्होंने 24 मार्च यानी गुरुवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि बैठक में अहम फैसले लिए जा सकते हैं।

सीएम धामी ने बताया कि कल यानी 24 मार्च को पहली कैबिनेट की बैठक होगी। आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा और हम ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यही नहीं सीएम धामी ने कहा कि हमारी की सरकार की प्राथमिकता प्रदेश का विकास है। डबल इंजन की सरकार इस दिशा में लगातार आगे बढ़ेगी।

पुष्कर सिंह धामी के बाद सतपाल महाराज ने भी मंत्री पद की शपथ ली। इसके अलावा धन सिंह रावत, गणेश जोशी, रेखा आर्य, सुबोध उनियाल, सौरव बहुगुणा, प्रेमचंद अग्रवाल और चंदन राम दास को भी राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (रि) ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

यह भी पढ़ें – CM भगवंत मान ने जारी किया एंटी करप्शन एक्शन हेल्पलाइन नंब, ऐसे कर सकते हैं शिकायत

खास बात यह है कि प्रेमचंद्र अग्रवाल ने संस्कृत भाषा में अपने पद और गोपनीयता की शपथ ली। बता दें कि प्रेमचंद्र अग्रवाल लगातार चौथी बार ऋषिकेश से जीतकर विधानसभा पहुंचे।

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

लगातार दूसरी बार सीएम बने धामी

पुष्कर सिंह धामी लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं। हालांकि उनका पहला कार्यकाल महज 6 महीने का ही रहा था, लेकिन इतने कम वक्त में उन्होंने प्रदेश की जनता के बीच अपनी अलग पहचान बना ली थी। धामी की गिनती युवा नेताओं में की जा रही है।

बीजेपी ने भी उनके चेहरे पर ही चुनाव लड़ा था। धामी सूबे के 12वें सीएम हैं। इससे पहले जुलाई 2021 में तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी को राज्य की कमान सौंपी थी।


सोमवार शाम बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सह पर्यवेक्षक और विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी की मौजूदगी में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में पुष्कर सिंह धामी को सर्वसम्मति से उसका नेता चुना गया।

इन लोगों की मौजूदगी में हुआ शपथ समारोह

शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व कई वीवीआईपी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें – पुष्कर सिंह धामी ही होंगे उत्तराखंड के CM, राजनाथ सिंह की घोषणा, बोले- 6 महीने के कार्यकाल में छोड़ी गहरी छाप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो