scriptरफाल विवाद: राहुल के आरोपों पर सीतारमण का जवाब, सबूत दिखाकर पूछा- क्या अब आप देंगे इस्तीफा? | Rafal controversy: Sitharaman's answer on Rahul's allegations, showing evidence and asking- Will you now resign? | Patrika News

रफाल विवाद: राहुल के आरोपों पर सीतारमण का जवाब, सबूत दिखाकर पूछा- क्या अब आप देंगे इस्तीफा?

locationनई दिल्लीPublished: Jan 06, 2019 08:21:42 pm

Submitted by:

Anil Kumar

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर सदन में झूठ बोलने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बचाने का आरोप लगाया। इसपर निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी पर पलटवार किया।

रफाल विवाद: राहुल के आरोपों पर सीतारमण का जवाब, सबूत दिखाकर पूछा- क्या अब आप देंगे इस्तीफा?

रफाल विवाद: राहुल के आरोपों पर सीतारमण का जवाब, सबूत दिखाकर पूछा- क्या अब आप देंगे इस्तीफा?

नई दिल्ली। रफाल सौदे को लेकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ती ही जा रही है। सदन में रफाल सौदे पर हंगामेदार बहस के दौरान आरोप-प्रत्यारोप के बाद अब सदन के बाहर बयानबाजी जारी है। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर सदन में झूठ बोलने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बचाने का आरोप लगाया। इसपर निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी पर पलटवार किया।

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1081828418805813248?ref_src=twsrc%5Etfw

 

रक्षामंत्री पर राहुल गांधी का वार

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि निर्मला सीतारमण ने पीएम मोदी को बचाने के लिए रफाल मामले पर सदन में झूठ बोला। एक ट्वीट करते हुए राहुल ने यह भी आरोप लगाया कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) को एक लाख करोड़ रुपये की खरीद का आदेश देने के संबंध में सदन में झूठ बोला गया। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा था, ‘जब आप एक झूठ बोलते हैं, तो आपको पहले झूठ को छिपाने के लिए और अधिक झूठ बोलना पड़ता है। राहुल गांधी ने दावा किया कि एचएएल ने साफ कहा है कि उसे एक पैसा भी नहीं मिला है। इसको लेकर राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को चुनौती दी और कहा कि एचएएच से हुई डील के सबूत दिखाएं और दस्वेजों को सार्वजनिक करें या फिर अपने पद से इस्तीफा दें।

https://twitter.com/INCIndia?ref_src=twsrc%5Etfw

 

राहुल पर निर्मला सीतारमण का पलटवार

आपको बता दें कि रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी के चुनौती को स्वीकार करते हुए करारा पलटवार किया। एक ट्वीट में रक्षामंत्री ने राहुल के आरोपों का जवाब दिया। सीतारमण ने एक दस्तावेज जारी किया जिसमें बताया गया है कि कब और कितने पैसों की रक्षा डील एचएएल से की गई। रक्षामंत्री ने दावा किया कि 2014-18 के बीच एचएएल ने 26570.8 करोड़ के सौदे का करार किया है। जबकि 73000 करोड़ की डील पाइपलाइन में हैं। इसके बाद निर्मला सीतारमण ने हमलावर अंदाज में राहुल गांधी से पूछा कि क्या अब वे संसद और देश के सामने मांफी मांगे या फिर अपने पद से इस्तीफा देंगे?

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो